बिना आरएंडपी नियमों के अब शिक्षक भर्ती नहीं हो पाएगी हिमाचल प्रदेश में

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में बिना आरएंडपी नियमों के अब शिक्षक भर्ती नहीं हो पाएगी होगी, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में 18

सितंबर को हुए कैबिनेट के फैसले को लेकर शिक्षा विभाग ने लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। इसी के साथ इस पैट के नियमितीकरण के बाद हुए कोर्ट केस को लेकर सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है।

14 दिसंबर को इस मामले की आगामी सुनवाई होनी बाकि

साथ ही बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश सरकार के इस फैसले के अनुसार पूर्व में हुई नियुक्तियों को यथावत रखने का निर्णय इस पर चर्चा के बाद लिया है, साथ ही 14 दिसंबर को इस मामले की आगामी सुनवाई होनी अभी बाकि है, इसी के साथ सुप्रीम

कोर्ट में प्राथमिक सहायक अध्यापकों के हक में फैसले के बाद 17 वर्षों से नियमितीकरण की राह देख रहे 3,294 अध्यापकों के नियमितीकरण का फैसला सरकार ने 05 अगस्त की कैबिनेट बैठक में लिया था, इसी दौरान इस पर चर्चा कर के इस पर निर्णय लिए गए थे।

NCT के मानकों एवं आरटीआई एक्ट आरएंडपी नियमों के तहत करने के आदेश हुए

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इनका नियमितीकरण NCT के मानकों एवं आरटीआई एक्ट आरएंडपी नियमों के तहत करने के आदेश जारी हुए थे, इसी के साथ बताया जा रहा है की निदेशक प्रारंभिक शिक्षा ने

इन अध्यापकों के नियमितीकरण में नियुक्ति के वक्त के nct, आरटी एक्ट एवं आरएंडपी नियमों को 10 अगस्त को लागू करते हुए नियमितीकरण के आदेश पारित कर दिए थे।

जेबीटी अनुबंध शिक्षकों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी

साथ ही बताया जा रहा है की अनुबंध जेबीटी की याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग को सरकार के 05 अगस्त के आदेश से छेड़छाड़ के मामले में जवाब तलब किया था।

साथ ही इस आदेश को हिमाचल प्रदेश के जेबीटी अनुबंध शिक्षकों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर भी गंभीरता से चर्चा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *