हिमाचल में मंगलवार को सभी व्यापारिक संस्थान खुले रहेंगे

market in dharamshala

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को सभी व्यापारिक संस्थान खुले रहेंगे, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल भारत बंद में शामिल नहीं होगा, इसी के साथ व्यापार मंडल

के पदाधिकारियों का कहना है कि व्यापार मंडल किसानों की मांगों का समर्थन करता है, साथ ही व्यापार मंडल किसानों के साथ है, इसी के साथ मगर मौजूदा समय में व्यापारी इन परिस्थितियों में नहीं है कि दुकानें बंद रखें।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुमेश शर्मा दी जानकारी

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुमेश शर्मा और राज्य सचिव हरमीत सिंह बिट्टू का कहना है कि व्यापार मंडल भारत बंद में शामिल नहीं होगा,

इसी के साथ मंगलवार के दिन व्यापारी अपनी दुकानें खुली रखेंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि किसान हमारे बड़े भाई हैं और हम उनके साथ हैं,इसी के साथ जहां तक बंद को लेकर स्थिति है।

लॉकडाउन के दौरान लगातार 03 महीने तक बाजार पहले ही बंद रहे

इसी के साथ लॉकडाउन के दौरान लगातार 03 महीने तक बाजार पहले ही बंद रहे हैं, साथ ही ऐसे में इस समय बंद करना संभव नहीं है, साथ ही उन्होंने कहा कि

किसानों को पूरा समर्थन है, उनकी मांगों पर सरकार को विचार करना चाहिए और जो शंकाएं किसानों की हैं, उनको दूर किया जाना चाहिए।

भारत बंद में व्यापार मंडल का शामिल होना संभव नहीं

साथ ही सुमेश शर्मा ने सोमवार को जारी प्रेस बयान में कहा कि किसी भी किसान संगठन ने अखिल भारतीय व्यापार मंडल के साथ बंद को लेकर किसी भी प्रकार की बातचीत नहीं की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की ऐसे में भारत बंद में व्यापार मंडल का शामिल होना संभव नहीं है, साथ ही हम किसानों के साथ हैं और किसानों की जो न्याय संगत मांगे हैं।

केंद्र सरकार को गंभीरता से उस पर विचार करना चाहिए

इसी के साथ निश्चित रूप से उन्हें पूरा किया जाना चाहिए, साथ ही केंद्र सरकार को गंभीरता से उस पर विचार करना चाहिए तथा उन्होंने कहा कि किसान भारत की आत्मा है,

साथ ही उन्होंने कहा कि अन्नदाता की समस्याओं व शंकाओं का निराकरण जरूरी है, साथ ही जब भी कोई भी नीति किसी भी पक्ष को लेकर बने, तो उस पक्ष के लोग जरूर उसमें शामिल होने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *