दुबई की 02 कंपनियां ग्लोबल ड्रीम और क्रैंग्स मिलकर इलेक्ट्रिक बसों की यूनिट लगाएगी

electric buses units

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से दुबई की 02 कंपनियां ग्लोबल ड्रीम और क्रैंग्स मिलकर हिमाचल प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों की असेंबलिंग की यूनिट लगाई जायेगी।

इसी के साथ धर्मशाला में हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में दोनों कंपनियों ने सरकार के साथ एमओयू साइन किया था, इसी के साथ बताया जा रहा है की प्लांट 3,000 करोड़ से स्थापित होगा।

कंपनियां HRTC के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों को भी इलेक्ट्रिक बसें सप्लाई करेंगी

इसी के साथ बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश के करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा, इसी के साथ बताया जा रहा है की इससे हिमाचल प्रदेश में हर

साल करोड़ों रुपये का कार्बन क्रेडिट भी हासिल कर पाएगा, इसी के साथ कंपनियां HRTC के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों को भी इलेक्ट्रिक बसें सप्लाई करेंगी।

नालागढ़ या कालाअंब में करीब 200 एकड़ जमीन तलाश की जा रही

इसी के साथ बताया जा रहा है की यूनिट स्थापित करने के लिए नालागढ़ या कालाअंब में करीब 200 एकड़ जमीन तलाश की जा रही है, इसी के साथ प्रदेश

सरकार ने कंपनी के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया है कि कंपनियों को उत्पादन शुरू करने के लिए विभिन्न विभागों से तत्काल अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल जाएंगे।

प्रोजेक्ट को सिंगल विंडो के तहत स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी

इसी के साथ ही यह भी कहा जा रहा है की प्रोजेक्ट को सिंगल विंडो के तहत स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी, साथ ही कंपनी प्रतिनिधियों ने हिमाचल प्रदेश के

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी मुलाकात की है और उनको यह प्रोजेक्ट अतिशीघ्र आरंभ करने का भी विश्वास दिलाया है, साथ ही जल्द ही प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसें सप्लाई की जायेगी।

पथ परिवहन निगम और देश के अन्य राज्यों को भी की जाएगी

इसी के साथ ग्लोबल ड्रीम्स कंपनी के चेयरमैनआर के मुंजाल ने बताया कि इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम और देश के अन्य राज्यों को भी की जाएगी,

इसी के साथ अभी तक कंपनी की देश के किसी भी क्षेत्र में यूनिट नहीं है, हिमाचल प्रदेश में पहला राज्य होगा, जहां यह यूनिट लगाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *