चंबा में लोगों के लिए जीवनधारा मोबाइल हेल्थ वैन मददगार बनेगी

jivan dhara van

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के मामले की बजह से प्रदेश के जिला चंबा के स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित दूरस्थ क्षेत्र में अब लोगों को जीवनधारा मोबाइल हेल्थ वैन मददगार बनेगी, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इस वैन के के माध्यम से लोगों को घरद्वार के नजदीक चिकित्सीय सुविधा हासिल होगी।

चेकअप करने के अलावा प्राथमिक स्तर के टेस्ट भी मौके पर करेगी यह वैन

इसी के साथ मोबाइल हैल्थ वैन में चिकित्सक, फार्मेसिस्ट, लैब टेक्नीशियन व हेल्पर सहित चालक की 05 सदस्यीय टीम लोगों का चेकअप करने के अलावा प्राथमिक स्तर के टेस्ट भी मौके पर करेगी,

इसी के साथ बताया जा रहा है की यह जानकारी सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने शुक्रवार को कार्यालय परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी है।

निजी कंपनी के माध्यम से संचालित किया जाएगा इस वैन को

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के 06 जिलों में सरकार ने जीवनधारा मोबाइल हैल्थ वैन की सुविधा आरंभ की है,

इसी के साथ बताया जा रहा है की उन्होंने कहा कि इसे निजी कंपनी के माध्यम से संचालित किया जाएगा साथ ही जबकि निगरानी स्वास्थ्य विभाग की रहेगी।

इसी के साथ यह मोबाइल बैन माह में करीब 15 कैंप के जरिए लोगों को चिकित्सीय सुविधा प्रदान करेगी, जिस से चम्बा के लोगो बहुत ही लाभ मिल पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *