सड़कों का जाल बिछाने के सरकारी दावे सिरमौर के गांवों में धराशायी हो रहे

kiratpur nearchock fourline

धरी के धरी रह गयी यातायात के लिए बनाया गया प्रदेश में सड़को का जाल, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की सड़कों का जाल बिछाने के सरकारी दावे सिरमौर के गांवों में धराशायी हो रहे हैं, इसी के साथ सड़क

के अभाव में कई गांवों में लोगों की जिंदगी दांव पर लग रही है, इसी के साथ सोमवार तड़के भी एक ऐसी ही घटना सामने हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में सामने आई है।

संगड़ाह के कुणा गांव के बुजुर्ग बली राम (60) की अचानक तबीयत खराब

इसी के साथ संगड़ाह के कुणा गांव के बुजुर्ग बली राम (60) की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिस बजह से ग्रामीण सुबह करीब 04 बजे बुजुर्ग को पीठ पर उठाकर अस्पताल के लिए निकले, इसी के साथ करीब ढाई घंटे

खड़ी चढ़ाई चढ़ने के बाद बुजुर्ग को सड़क तक पहुंचाया गया है, इसी के साथ बुजुर्ग को संगड़ाह अस्पताल लाया गया, साथ ही यहां से उन्हें नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

ग्रामीणों ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल किया

साथ ही ग्रामीणों ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल किया है, जो काफी तेजी से फेल रहा है,

इसमें सरकार की व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं, इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के कई ऐसे गांव हैं, जहां सड़क सुविधा अभी तक नहीं पहुंच पाई है।

पहले भी गांव की ही एक गर्भवती महिला को रात के अंधेरे में अस्पताल लाया गया था

इसी के साथ कुछ महीने पहले भी गांव की ही एक गर्भवती महिला को रात के अंधेरे में अस्पताल लाया था, साथ ही गांव के वीरेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पिता की तबीयत बिगड़ी थी,

जिस बजह से ग्रामीणों की सहायता से उन्हें अस्पताल लाया गया है, साथ ही कहा कि सड़क सुविधा न होने से बीमारी की स्थिति में लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ जाती है।

ठेकेदार को 19.50 लाख का जुर्माना किया

इसी के साथ वीरेंद्र कुमार, वेद प्रकाश, नितिश शर्मा, जयराम शर्मा, ट्विंकल शर्मा और जगदीश शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष 2016 में बड़ोल से चनौती तक सड़क का कार्य शुरू हुआ था, इसी के साथ नाबार्ड

के माध्यम से बन रही इस सड़क की कटिंग के बाद काम रुक गया है, साथ ही लोनिवि के अधिशासी अभियंता रत्न शर्मा ने बताया कि ठेकेदार को 19.50 लाख का जुर्माना किया है।

इसी के साथ चीफ इंजीनियर के साथ हुई बैठक के बाद वह पुन: काम करने को राजी हो गया है, साथ ही जल्द सड़क का कार्य शुरू हो जाएगा, जिस बजह से सिरमौर में स्तिथ सभी गावो को सड़क सुविधा प्रदान की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *