स्कूलों में कार्यरत पार्टटाइम मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती के लिए स्थनीय होना जरूरी

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ सरकारी स्कूलों में कार्यरत पार्टटाइम मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती के लिए स्कूल से घर की दूरी का सर्टिफिकेट लाना होगा, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पहले प्रमाण

पत्र की शर्त नहीं थी, इसी के साथ इसके लिए अभ्यर्थियों को ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत सचिव और शहरी क्षेत्रों में कार्यकारी अधिकारी से प्रमाणपत्र जारी करेंगे, जिसके बाद ही उन्हें नियुक्ति मिल पाएगी।

भर्ती में स्कूल से घर की दूरी के हिसाब से 02 से 10 नंबर मिलेंगे

इसी के साथ प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने भर्ती प्रक्रिया के नियमों में संशोधन किया है, साथ ही कहा जा रहा है की इस भर्ती में स्कूल से घर की दूरी के हिसाब से

02 से 10 नंबर मिलेंगे, साथ ही हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 7852 पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर नियुक्त किए जानी हैं।

एसडीएम की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी नियुक्तियां करेगी

इसी के साथ बताया जा रहा है की एसडीएम की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी नियुक्तियां करेगी, साथ ही कहा जा रहा है की इन वर्करों को प्रतिमाह 5,625 रुपये वेतन मिलेगा, साथ ही यह नियुक्तियां करने से पहले स्कूल

और पंचायत के नोटिस बोर्ड पर विज्ञापन लगाए जाएंगे, साथ ही अभ्यर्थियों को खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के पास सादे कागज पर आवेदन करना होगा।

स्कूलो को खोलना और बंद करना साथ ही परिसर और कक्षाओं में सफाई करना

साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि प्रदेश में स्तिथ स्कूलो को खोलना और बंद करना साथ ही परिसर और कक्षाओं में सफाई करना, पीने के पानी का इंतजाम करना और स्कूल की डाक को अन्य विभागों में पहुंचाना

आदि इनका काम होगा, साथ ही एसडीएम की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी में खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी/प्रिंसिपल/हेडमास्टर सचिव होंगे।

स्कूल मैनेजमेंट कमेटी अध्यक्ष को सदस्य बनाया जाएगा

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की स्कूल मैनेजमेंट कमेटी अध्यक्ष को सदस्य बनाया जाएगा, साथ ही कहा जा रहा है की जिस गांव या ग्राम पंचायत के स्कूल में भर्ती की जानी है, वहां के स्थानीय निवासी को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी।

ताकि उन्हें रोजगार मिल सके, इसी के साथ लगते गांव में अगर कोई स्कूल नहीं है तो वहां का निवासी भी आवेदन कर सकेगा और भर्ती के लिए स्थानीय स्कूल की ओर से बीईओ को मांग भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *