हिमाचल में कोविड काल के दौरान पहली फरवरी से नई व्यवस्थाएं होंगी लागू

corona in himahcal

हिमाचल प्रदेश में कोविड काल के दौरान पहली फरवरी से नई व्यवस्थाएं लागू हो जायेगी प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की प्रदेश सरकार ने स्थान की क्षमता को देखते हुए 200 से ज्यादा भीड़ को मंजूरी दे

दी है, इसी के साथ कहा जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए नई गाइडलाइन लागू होगी।

कार्यक्रम में अब 200 से अधिक लोग एकत्र हो सकेंगे

इसी के साथ जिसके तहत किसी भी तरह के कार्यक्रम में अब 200 से अधिक लोग एकत्र हो सकेंगे, साथ ही बताया जा रहा है की हालांकि राज्य में 17 हजार से अधिक आंगनबाड़ी केंद्र फिलहाल बंद रहेंगे तथा मुख्य सचिव अनिल खाची की ओर से नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है।

नए दिशा-निर्देशों का रखना होगा ख्याल

इसी के साथ बताया जा रहा है की जारी नए दिशा-निर्देशों के तहत हिमाचल प्रदेश में स्थान की क्षमता को देखते हुए 02 सौ से अधिक संख्या में लोग किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक, खेल उत्सव, कार्यक्रम और बैठकों में शामिल हो सकेंगे।

थर्मल स्क्रीनिंग करके ही किसी भी समारोह में शामिल हो सकेंगे

इसी के साथ कहा जा रहा है की शर्त केवल इतनी रहेगी कि लोग थर्मल स्क्रीनिंग करके ही किसी भी समारोह में शामिल हो सकेंगे, इससे पहले प्रदेश में भीड़ एकत्रित नहीं हो सकती थी,

मगर अब नयी व्यवस्थाएं के साथ 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों और 65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को एहतियात के तौर पर घरों में रहने की सलाह दी गई है।

भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को 06 फुट की दूरी का पालन करना होगा

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इसके अतिरिक्त भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को 06 फुट की दूरी का पालन करना होगा तथा जिला प्रशासन, सभी विभागों, पुलिस सहित सभी संस्थाओं को सख्ती से नए दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *