चम्बा के 03 मंजिला इमारत के निचले हिस्से में आग लगने से 05 दुकानें जलकर राख

himachal pradesh kullu

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा-पठानकोट NH स्थित परेल कस्बे में 03 मंजिला इमारत के निचले हिस्से में आग लगने से 05 दुकानें जलकर राख हो गईं है, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इस घटना में भवन की दूसरी मंजिल में रहने वाले 02 किराएदारों का सामान भी आग की भेंट चढ़ गया है, इसी के साथ बताया जा रहा है की आरंभिक तौर पर आग की इस घटना में करीब 45 लाख रुपए का नुकसान आंका गया है।

पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी

साथ ही बताया जा रहा है की आग लगने की वजह बिजली का शाट सर्किट माना जा रहा है तथा पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है, इसी के साथ इस तीनमंजिला मकान के निचले हिस्से में दुकानें, दूसरी मंजिल में रिहायश और तीसरी मंजिल में निजी ITI संचालित की जा रही है।

नायब तहसीलदार संदीप कुमार ने प्रभावित भवन मालिक को 10 हजार फिरौती दी

इसी के साथ कहा जा रहा है की उपमंडलीय प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार संदीप कुमार ने प्रभावित भवन मालिक को 10 हजार और ऊपरी मंजिल में रहने वाले 02 किराएदारों को 05- 05 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है।

बैटरी एजेंसी की दुकानों से राह गुजरते लोगों ने धुंआ उठते देखा गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह परेल स्थित अमरीश पुरी पुत्र शिव सूरी के 03 मंजिला भवन के निचले हिस्से में स्थापित सर्विस स्टेशन, स्पेयर पार्ट और बैटरी एजेंसी की दुकानों से राह गुजरते लोगों ने धुंआ उठते देखा गया है।

तब तक 05 दुकानों के अंदर पड़ा सारा सामान राख हो चुका

इसी के साथ बताया जा रहा है की इसकी सूचना लोगों ने तुरंत मकान मालिक, दमकल व पुलिस विभाग को दी गयी है, साथ ही दमकल व पुलिस विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, मगर तब तक 05 दुकानों के अंदर पड़ा सारा सामान राख हो चुका था।

दूसरी मंजिल में बतौर किराएदार रहने वाले 02 लोगों का सामान भी जल गया

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इस घटना में मकान की दूसरी मंजिल में बतौर किराएदार रहने वाले 02 लोगों का सामान भी जल गया है, इसी के साथ कहा जा रहा है की पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही मकान मालिक के बयान दर्ज कर लिए हैं।

10 मोटरसाइकिल के अलावा लाखों रुपए के स्पेयर पार्ट के जलने की बात कही

इसी के साथ प्रभावित ने आग के कारण दुकान के अंदर 10 मोटरसाइकिल के अलावा लाखों रुपए के स्पेयर पार्ट के जलने की बात कही है, साथ ही बताया जा रहा है की नायब तहसीलदार चंबा संदीप कुमार ने बताया कि भवन मालिक व आग की घटना में प्रभावित 02 किराएदारों को आर्थिक मदद दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *