डिफेंस सर्विस कोर (एयरफोर्स) कंपनी में तैनात काँगड़ा का वीर जवान शहीद

himachal pradesh kangra

हिमाचल प्रदेश में डिफेंस सर्विस कोर (एयरफोर्स) कंपनी में तैनात जिला प्रदेश के जिला कांगड़ा का सपूत तेल की बुखारी ब्लास्ट होने से शहीद हो गया है, प्राप्त जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि कांगड़ा के परागपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत टिपरी का 39 वर्षीय जवान सुरेश कुमार पुत्र धर्मचंद जब श्रीनगर में ड्यूटी पर तैनात था, तभी यह हादसा पेश आया।

गुरुवार सुबह तिरंगे में लिपटा सुरेश कुमार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुचा

साथ ही कहा जा रहा है की गुरुवार सुबह तिरंगे में लिपटा सुरेश कुमार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा है, साथ ही अंतिम संस्कार के दौरान सेना के जवानों द्वारा उन्हें सलामी दी गई तथा इस मौके पर उपमंडल देहरा के कई अधिकारी भी माजूद रहे है, साथ ही सुरेश कुमार अपने पीछे पत्नी बीना देव, 11 वर्षीय बेटी ब बजुर्ग मां छोड़ गए हैं।

डिफेंस सर्विस कोर यानी अटैच एयर फोर्स कंपनी के साथ श्रीनगर में तैनात थे सुरेश कुमार

प्राप्त जानकारी के अनुसार कहा जा रहा ही की हिमाचल प्रदेश के कुमार के ससुर रिटायर सूबेदार रमेश सिह ने बताया कि आर्मी से रिटायर होने के पश्चात सुरेश कुमार डिफेंस सर्विस कोर यानी अटैच एयर फोर्स कंपनी के साथ श्रीनगर में तैनात थे।

मिट्टी के तेल से चलने वाली बुखारी अचानक ब्लास्ट हो गई

साथ ही बताया जा रहा है की ठंड से बचाव हेतु उन्हें दी गई मिट्टी के तेल से चलने वाली बुखारी अचानक ब्लास्ट हो गई तथा इससे सुरेश कुमार झुलस गया, साथ ही कहा जा रहा है की यह हादसा 16 जनवरी को हुआ था और तब से सुरेश कुमार आर्मी अस्पताल में भर्ती थे।

23 फरवरी को घर आ रहे थे सुरेश कुमार

इसी के साथ बताया जा रहा है की बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया है, साथ ही बताया जा रहा है कि सुरेश कुमार की पोस्टिंग चंडीगढ़ के लिए हो चुकी थी और वह 23 फरवरी को घर आ रहे थे, लेकिन इससे पहले ही वो घर आ पाते यह हादसा हो गया तथा वो देश की सेवा करते करते शहीद हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *