हिमाचल में 04 नगर निगमों के चुनाव के लिए आयोग ने अपनी तैयारियां शुरू

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में राज्य में जिन 04 नगर निगमों के चुनाव आने वाले समय में होने हैं, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि वहां वोट बनवाने का मंगलवार को आखिरी दिन है तथा इसके बाद लोगों को मौका नहीं मिलेगा।

25 फरवरी तक दावों पर फैसले देने का समय रखा गया

इसी के साथ कहा जा रहा है की इसके साथ वोटर लिस्ट को फाइनल करने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा, बताया जा रहा है की क्योंकि 25 फरवरी तक दावों पर फैसले देने का समय रखा गया है जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है।

16 फरवरी इसके लिए आखिरी दिन रखा गया

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की मार्च के अंत तक प्रदेश के जिला सोलन, जिला मंडी, काँगड़ा के धर्मशाला और पालमपुर नगर निगमों के चुनाव होने हैं, जहां मतदाता सूची को संशोधित करने का काम चल रहा है, इसी के साथ 16 फरवरी इसके लिए आखिरी दिन रखा गया है, जिसके बाद किसी का भी नाम दर्ज नहीं किया जाएगा।

चारों नगर निगमों के चुनाव में अपना वोट नहीं डाल सकेंगे

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इसके बाद छूट चुके मतदाताओं के इन चारों नगर निगमों के चुनाव में अपना वोट नहीं डाल सकेंगे तथा इसके अलावा जिन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में गलत प्रकाशित हैं या एड्रेस गलत दिया गया है,

इसी के साथ मतदाता भी अपना नाम और एड्रेस सही करवा सकते हैं। 04 नगर निगमों के चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग 26 फरवरी को अंतिम मतदाता सूची जारी करेगा।

04 नगर निगमों के चुनाव के लिए आयोग ने अपनी तैयारियां शुरू

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इससे पहले 19 फरवरी तक जिला निर्वाचन अधिकारी मतदाता सूची में नामों को लेकर प्राप्त आपत्तियों का निपटारा करेगा साथ ही कहा जा रहा है की राज्य चुनाव अधिकारी संजीव महाजन ने जानकारी देते हुए बताया कि 04 नगर निगमों के चुनाव के लिए आयोग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *