उत्तराखंड के चमोली जलप्रलय के 12 दिन बाद भी हिमाचल प्रदेश के 08 लोग लापता

himachal pradesh uk

हाल ही में उत्तराखंड के चमोली जलप्रलय के 12 दिन बाद भी हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर पांवटा के उपमहाप्रबंधक (डीजीएम) जीत सिंह ठाकुर समेत हिमाचल प्रदेश के 08 लोग लापता है, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की मौके पर डटे जीत के भाई घनश्याम का कहना है कि हर दिन इस उम्मीद के साथ मौके पर पहुंचते है कि बड़े भाई का कुछ पता चल जाए।

उत्तराखंड के तपोवन प्रोजेक्ट स्थल पर रविवार को भाई ड्यूटी पर नहीं जाते

इसी के साथ बताया जा रहा है की उत्तराखंड के तपोवन प्रोजेक्ट स्थल पर रविवार को भाई ड्यूटी पर नहीं जाते थे, साथ ही इस त्रासदी वाले दिन रविवार को बार-बार एक वेंडर उन्हें कॉल कर रहा था तथा वह टनल के भीतर निरीक्षण करने का आग्रह कर रहा था।

जीत सिंह ठाकुर के टनल में प्रवेश करने के 10 मिनट बाद ग्लेशियर टूटने से भयानक जलजला आ गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है की इस पर भाई जीत सिंह टनल के भीतर चले गए तथा आपदा के कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जीत सिंह ठाकुर के टनल में प्रवेश करने के 10 मिनट बाद ग्लेशियर टूटने से भयानक जलजला आ गया, उत्तराखंड के चमोली में बचाव अभियान लगातार जारी है।

एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा के नेतृत्व में एक टीम को मौके पर तैनात किया गया

इसी के साथ हिमाचल सरकार ने एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा के नेतृत्व में एक टीम को मौके पर तैनात किया गया है साथ ही बताया जा रहा है की एसडीएम पांवटा ने गुरुवार को मौके से लापता लोगों के परिजनों के लिए एक और वीडियो क्लिप जारी की है।

इस क्लिप में उन्होंने राहत व बचाव कार्य जोरशोर से होने की जानकारी दी

साथ ही कहा जा रहा है की इस क्लिप में उन्होंने राहत व बचाव कार्य जोरशोर से होने की जानकारी दी है तथा परिजनों से उम्मीद बंधाने का प्रयास किया है कि टनल में फंसे लोगों को शीघ्र निकाल लिया जाएगा इसी के साथ घनश्याम ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट रैणी गांव के पास स्थापित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *