31 मार्च तक तबादला करवाने वाले शिक्षकों को रिलीव नहीं किया जाएगा

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ सरकारी स्कूलों में 31 मार्च तक तबादला करवाने वाले शिक्षकों को रिलीव नहीं किया जाएगा, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की उच्च शिक्षा निदेशालय ने नॉन बोर्ड कक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं समय पर जांचने के लिए यह फैसला लिया है।

ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 01 से 04 अप्रैल तक अवकाश रहेगा

इसी के साथ कहा जा रहा है की 11 अप्रैल से सभी स्कूलों में नया शैक्षणिक सत्र शुरू होगा, साथ ही हिमाचल प्रदेश में दस अप्रैल तक स्कूलों में दाखिले होंगे, इसी के साथ ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 01 से 04 अप्रैल तक अवकाश रहेगा, साथ ही कहा जा रहा है की सोमवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रिंसिपलों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

स्कूल प्रभारी गैर बोर्ड कक्षाओं के परिणाम 31 मार्च को घोषित करना सुनिश्चित करेंगे

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की जारी पत्र में यह स्पष्ट किया है कि सभी स्कूल प्रभारी गैर बोर्ड कक्षाओं के परिणाम 31 मार्च को घोषित करना सुनिश्चित करेंगे, इसी के साथ कहा जा रहा है की यदि किसी अध्यापक का इस दौरान स्थानांतरण हुआ हो तो संबंधित प्रधानाचार्य या मुख्याध्यापक की ओर से संबंधित शिक्षक को कार्यभार मुक्त करने से पहले परीक्षाओं से संबंधित संपूर्ण प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा। 31 मार्च से पहले किसी भी शिक्षक को रिलीव नहीं किया जाएगा, शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू होगी।

शीतकालीन स्कूलों में 01 अप्रैल से दाखिले शुरू होंगे

प्राप्त जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है की शीतकालीन स्कूलों में 01 अप्रैल से दाखिले शुरू होंगे, साथ ही बताया जा रहा है की ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 05 अप्रैल से दाखिले होंगे, साथ ही कहा जा रहा है की इन स्कूलों में 01 से 04 अप्रैल तक अवकाश रहेगा, साथ ही कहा जा रहा है की सभी स्कूलों में 11 अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र शुरू होगा।

कोविड-19 से बचाव के लिए जारी SOP का पालन करना होगा

साथ ही कहा जा रहा है की केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 से बचाव के लिए जारी SOP का पालन करना होगा, इसी के साथ सभी विद्यार्थी, शिक्षक और गैर शिक्षक वर्ग स्कूल परिसर में मास्क पहनकर आएं, 02 गज की दूरी और हैंड सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया का पालन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *