बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के सरकार के दावों की पोल सूबे के दर्जनों अस्पताल खोल रहे

docter

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की दौरान प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के सरकार के दावों की पोल सूबे के दर्जनों अस्पताल खोल रहे हैं, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है की कई अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड मशीन नहीं है।

कुछ अस्पतालों में तो 02 से 03 साल से पद खाली चल रहे

साथ ही बताया जा रहा है की जहां मशीन है, वहां रेडियोलॉजिस्ट ही नहीं है, इसी के साथ बताया जा रहा है की कई अस्पतालों में सालों से मशीनें खराब पड़ी हुई हैं, साथ ही कुछ अस्पतालों में तो 02 से 03 साल से पद खाली चल रहे हैं।

सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीज निजी क्लीनिकों में लुटने को मजबूर

प्राप्त जानकारी के अनुसार के अनुसार कहा जा रहा है की इससे सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीज निजी क्लीनिकों में लुटने को मजबूर हैं,

इसी के साथ कहा जा रहा है की अल्ट्रासाउंड करवाने लिए खासकर गर्भवती महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

निजी क्लीनिकों में 700 से 1500 रुपये चुकाकर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता

साथ ही बताया जा रहा है की सरकारी अस्पतालों में सुविधा न होने से निजी क्लीनिकों में 700 से 1500 रुपये चुकाकर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता है, जिस बजह से प्रदेश के गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगो को बेहद परेशानी हो रही है।

चिकित्सकों के पास आउट होने पर रेडियोलॉजिस्टों की तैनाती का तर्क दे रहे

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एमडी कर रहे चिकित्सकों के पास आउट होने पर रेडियोलॉजिस्टों की तैनाती का तर्क दे रहे हैं, साथ ही कहा जा रहा है की प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल का कहना है कि विशेषज्ञ

डॉक्टर सीमित ही हैं इसी के साथ बताया जा रहा है की उन्होंनेे कहा कि सरकार की कोशिश रहेगी कि रिक्त पदों को जल्द भरा जाए और जहां मशीनें खराब हैं, साथ ही कहा जा रहा है की उन्हें ठीक करवाया जाएगा।

प्रदेश के जिले में 04 जगहों पर रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली चल रहे

हिमाचल प्रदेश के जिले में 04 जगहों पर रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली चल रहे हैं, इसी के साथ कहा जा रहा है की क्षेत्रीय अस्पताल सहित ऊना के गगरेट और अंब अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के पद खाली हैं।

इसी के साथ दौलतपुर चौक अस्पताल में अल्ट्रासाउंडमशीन ही खराब है, जिस बजह से प्रदेश की जनता को बेहद परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *