हमीरपुर में एक हार्डवेयर की दुकान में लगी आग, 60 लाख रुपए का सामान जलकर राख

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के उपमंडल के तहत सुलगवान बाजार में आगजनी की एक बड़ी घटना हो गयी है, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इसमें तक़रीबन 60 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया है, यह आगजनी की घटना गुरुवार देर रात पेश आई है, साथ ही आग लगने का कारण शाट सर्किट माना जा रहा है।

12 बजे दुकान में आग लगने की भनक साथ लगते घरों के लोगों को लगी

बताया जा रहा है कि रात करीब 12 बजे दुकान में आग लगने की भनक साथ लगते घरों के लोगों को लगी, इसके बाद दुकान मालिक को सूचित किया गया था तथा इसके साथ ही दमकल विभाग को भी इसकी सूचना दी गई है।

बड़ी घटना में करियाना सामान व हार्डवेयर सहित अन्य सामग्री आग की भेंट चढ़ी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा हैं कि जब तक दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची तब तक सब जलकर राख के ढेर में तबदील हो गया था, इस बड़ी घटना में करियाना सामान व हार्डवेयर सहित अन्य सामग्री आग की भेंट चढ़ी है, साथ ही बताया जा रहा है कि पीडि़त दुकान मालिक रमेश चंद पुत्र चुनी लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि दुकान में रात 08 बजे के करीब बंद कर दी थी।

दुकान के अंदर रखा सारा समान जलकर राख हो चुका

इसी के साथ कहा जा रहा है कि आग लगने से दुकान के अंदर रखा हार्डवेयर, गेहूं, मक्की, दालें इत्यादि सब जलकर राख हो चुका है, जिस बजह से बेहद नुक्सान दूकान के मालिक को हुआ है, साथ ही ग्राम पंचायत भलवानी के प्रधान अमनदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं मौके पर गया था, दुकान के अंदर रखा सारा समान जलकर राख हो चुका है।

साथ ही दुकान की दूसरी मंजिल में भी रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रमेश ने जानकारी देते हुए बताया की प्रतिदिन की तरह दुकान शाम आठ बजे बंद कर दी थी, लेकिन 12 बजकर 20 मिनट के करीब आग लगने का पता चला और आस-पड़ोस के लोगों ने जब दुकान में आग लगी देखी, तो इसकी सूचना दुकान मालिक को दी, साथ ही कहा जा रहा है कि ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सब कोशिशें नाकाम रहीं तथा सारा सामान जलकर राख हो गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *