मकलोडगंज-धर्मशाला महत्त्वाकांक्षी रोप-वे परियोजना का काम मई माह में होगा पूरा

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा के लोकप्रिय पर्टयक स्थान मकलोडगंज-धर्मशाला महत्त्वाकांक्षी रोप-वे परियोजना का काम मई माह में पूरा हो जाएगा, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ऐसे में मई या जून में यहां आने वाले पर्यटकों को रोव-वे सुविधा देने शुरू कर देगा, साथ ही कहा जा रहा है कि पर्यटन नगरी के इस बहुप्रतीक्षित रज्जू मार्ग के लिए काम पूरा होने से पहले पार्किंग सहित अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए भी पर्यटन विभाग व जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

इसी पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने यह सपना जनता को दिखाया

इसी के साथ कहा जा रहा है कि मकलोडगंज को रज्जू मार्ग से जोड़ने का सपना 90 के दशक में देखा गया था तथा इसी पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने यह सपना जनता को दिखाया था, इसी के साथ कहा जा रहा है कि लेकिन इसे धरातल पर लाने में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने प्रयास किए, जो अब रंग लाने लगे हैं।

टाटा कंपनी इस महत्वाकांक्षी परियोजना का निर्माण कर रही

इसी के साथ कहा जा रहा है कि टाटा कंपनी इस महत्त्वाकांक्षी परियोजना का निर्माण कर रही है तथा साथ ही नामी कंपनी द्वारा मई माह में इस कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, इसके अलावा पार्किंग व आसपास के क्षेत्र के सौंदर्यीकरण का काम भी शुरू हो गया है।

इससे पहले यहां पार्किंग की सुविधा देने के लिए प्रयास चल रहे

जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि पर्यटन विभाग की उपनिदेशक सुनैना शर्मा का कहना है कि मई माह में रोप-वे का काम पूरा हो जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा है कि इससे पहले यहां पार्किंग की सुविधा देने के लिए प्रयास चल रहे हैं।

चांमुडा से आदि हिमानी चामुंडा के लिए बनने वाले दूसरे रोप-वे भी होगी जल्द तैयार

ताकि यहां गुमने आये सैलानियों को अधिक परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसी के साथ कहा जा रहा है कि वहीं चांमुडा से आदि हिमानी चामुंडा के लिए बनने वाले दूसरे रोप-वे के लिए आ रही तमाम बाधाओं से पार पा लिया गया है, कहा जा रहा है कि इसे भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *