picture_saved(20)

“भरमानी माता मंदिर” यहां नहीं किये दर्शन तो अधूरी रहेगी मणिमहेश यात्रा (चम्बा-भरमौर), If you did not visit “Bharamani Mata Temple” then Manimahesh Yatra (Chamba-Bharmour) will be incomplete

भरमानी माता मंदिर हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय धार्मिक स्थल है, जो भरमौर के पास नजदीक स्तिथ है, यह हिन्दुओ का धार्मिक स्थान है, जो माता... Read more »
Bhalei_Mata_Temple(3)

“भलेई माता मंदिर” हिमाचल के जिला चम्बा में स्तिथ एक लोकप्रिय धार्मिक स्थल, “Bhalei Mata Temple” a popular religious place in the district Chamba of Himachal

वैसे तो भारत में बहुत से धार्मिक स्थल है, मगर हिमाचल प्रदेश में कुछ ऐसे धार्मिक तीर्थस्थल है, जो अपनी लोकप्रियता के लिए जाने जाते है, हर साल भारी संख्या में श्रदालु... Read more »
Padhri_Pass_Trek(1)

“पधरि पास ट्रेक” काँगड़ा और जम्मू को जोड़ने वाला एक लोकप्रिय और रोमांचित ट्रेक, “Padhri Pass Trek” connecting Kangra and Jammu

पधरि पास ट्रेक हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय जिला चंबा में स्तिथ एक बेहद लोकप्रिय और प्रसिद्ध स्थान है, यह पास जम्मू डिवीजन के भद्रवाह से लगभग 10,400 फीट की ऊंचाई पर स्तिथ... Read more »
Kalicho_Pass_Trek(2)

“कलिचो पास ट्रेक” हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक रोमांचित और अद्भुत लोकप्रिय पर्टयक स्थल, “Kalicho Pass Trek” thrilling and amazing popular tourist spot in Chamba

हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में स्तिथ यह खूबसूरत पास लाहौल घाटी तक पहुंचने के लिए सबसे कठिन ट्रेक में से एक के रूप में जाना जाता है, जिसे कलिचो दर्रा ट्रेक... Read more »
Darti_Pass_Trek(2)

“दारती पास ट्रेक” हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले में स्तिथ एक लोकप्रिय और रोमांचित पर्टयक स्थान, “Darti Pass Trek” a popular and thrilling tourist Spot in Chamba district of Himachal Pradesh

दारती पास ट्रेक हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध दर्रा है, यह लोकप्रिय दर्रा हिमालय की पीर-पंजाल रेंज में सबसे बेरोज़गार उच्च ऊंचाई दर्रों में... Read more »
Kugati_Pass_Trek

“कुगती पास ट्रेक” हिमाचल प्रदेश का एक पवित्र और प्रसिद्ध धार्मिक स्थल, “Kugati Pass Trek” a sacred and famous religious place

कुगती पास ट्रेक हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में स्तिथ एक धार्मिक पास है, इस कुगती दर्रा की ऊंचाई समुंद्रतल से लगभग 5,050 मीटर है, यह पास पीर पंजाल श्रेणी के अंतर्गत... Read more »
Waru_Pass_Trek(1)

काँगड़ा जिले में स्तिथ “वारु दर्रा ट्रेक”, “Waru Pass Trek” Kangra district of Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय और रोमांचित ट्रेक मौजूद है, जो अपनी अपनी अपनी लोकप्रियता के लिए जाने जाते है, उन्ही में से एक है, जिला काँगड़ा में स्तिथ यह ट्रेक,... Read more »
Sui_Mata_Temple

जिला चम्बा में स्तिथ “सुई माता मंदिर”, “Sui Mata Temple” Religious pilgrimage place for Hindus in Chamba

सुई माता मंदिर हिमाचल के जिला चंबा में स्तिथ एक ऐतिहासिक और लोकप्रिय धार्मिक स्थान है, इस प्राचीन सुई माता मंदिर को राजा वर्मन ने अपनी पत्नी रानी सुई की याद में... Read more »
Church_of_Scotland(1)

चम्बा जिले में स्तिथ “चर्च ऑफ स्कॉटलैंड”, “Church of Scotland” a popular place in Chamba

स्कॉटलैंड का चर्च हिमाचल प्रदेश का ऐतिहासिक जिला चम्बा में स्तिथ एक लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है, आप अपने प्रियजनों के साथ शानदार समय व्यतीत करने के लिए के लिए एक... Read more »
Chamunda_Devi_Temple

चम्बा में स्तिथ पवित्र और धार्मिक “चामुंडा देवी मंदिर”, Sacred and religious “Chamunda Devi Temple” in district Chamba

चामुंडा देवी मंदिर हिमाचल प्रदेश के दो स्थानों में विराजमान है, एक जिला काँगड़ा और दूसरा जिला चम्बा में, आज हुमा आप को चम्बा जिले के धार्मिक मंदिर माँ चामुंडा के बारे... Read more »