गुजरात हिमाचल में करेगा 880 का निवेश

gujarat-will-invest-880

हिमाचल में गुजरात की नामी कंपनियां हिमाचल में करोड़ों रुपये का निवेश करेंगी। प्रदेश सरकार ने कई बड़े औद्योगिक घरानों से इसके लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

हिमाचल सरकार ने गुजरात के औद्योगिक घरानों से 880 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षरित किए हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद में रोड शो के दौरान सेंटौर एनर्जी के साथ 360 करोड़ रुपये, अल्ट्राकैब इंडिया के साथ 110 करोड़ रुपये, गुजरात अंबूजा एक्सपोर्ट लिमिटेड के साथ 100 करोड़ रुपये, ईएसएसएसीटी प्रोजेक्ट (क्रिएटिव च्वाइस ग्रुप) के साथ 100 करोड़ रुपये जेजेपीवी सोलर के साथ 40 करोड़ रुपये मै. चंद्रेश केबलस के साथ 40 करोड़ रुपये, ईशान नेट सोल के साथ 20 करोड़ रुपये व ब्लूरे एवियेशन के साथ राज्य में उनकी इकाइयां स्थापित करने के लिए 10 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

गुजरात के औद्योगिक घराने करोड़ों का निवेश करेंगे

हिमाचल में नवीकरणीय ऊर्जा, कचरे से बिजली बनाने और मक्की प्रसंस्करण संयंत्र समेत अन्य क्षेत्रों में गुजरात के औद्योगिक घराने करोड़ों का निवेश करेंगे। धर्मशाला में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए गुजरात के दौरे पर गई जयराम सरकार ने अहमदाबाद में कई औद्योगिक घरानों से 880 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने एकल खिड़की तंत्र भी विकसित किया है, जो उद्यमियों को राज्य में निवेश करने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने उद्यमियों को राज्य में अपनी इकाइयां स्थापित करके हिमाचल प्रदेश की विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।

Ekta Rana

Next Post

नगरोटा बगवां में चलती कार में भड़की आग, पर बच गयी जान

Fri Jul 12 , 2019
हिमाचल में हादसों का मानो एक दौर सा चल पड़ा है, हाल ही में  पठानकोट-मंडी एनएच-154 नगरोटा बगवां के तहत […]

News ticker