हिमाचल में कोरोना का खौफ बेअसर, राजधानी संग अन्य जिलों में धूम-धाम से मनाया होली का शुभ त्यौहार

holi

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस के खौफ के चलते हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और अन्य जिलों में मंगवार को धूम धाम से होली का त्यौहार अपने परिवार और मित्रो के साथ मनाया। कोरोनावायरस के खौफ के बावजूद प्रदेश के बहुत से भागों में रंगों का पर्व मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। इसके साथ ही प्रदेश की राजधानी शिमला शहर में पर्टयकों संग स्थानीय निवासियों ने भी होली के त्यौहार को खूब धूम रही। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे पर खूब गुलाल डाला और होली की बधाई दी भी।

हिमाचली गानो और नाट्टियो में झूमे प्रदेश वासी

हिमाचल प्रदेश के कई जगह लोगों ने नाटियों (हिमाचली लोक नृत्य) और बॉलीवुड गानों पर जमकर डांस भी किया। प्रदेश भर में युवाओं में होली को लेकर पिछली साल की तरह ही इस साल भी उत्साह दिखा। प्रदेश में फैले कोरोना वायरस का खौफ प्रदेश वासियो में जरा भी नजर नहीं आया। इसके साथ ही कॉलेज और स्कूली विद्यार्थियों की टोलियों ने शहर के अलग हिस्सों में एक दूसरे पर गुलाल फेंककर होली खेलते हुए खूब मौज मस्ती की और खुब गाना बजाना हुआ।

ओकओवर में मनाई प्रदेश के (CM) जयराम ठाकुर ने होली

प्रदेश के शहर में संजौली, रिज मैदान, समरहिल, लोअर बाजार,कुफरी सहित अन्य बहुत से भागों में जमकर होली मनाई गई। प्रदेश के युवाओं ने लोअर बाजार और रिज मैदान पर टोलियों में होली मनाई। प्रदेश वासियो के साथ पर्यटक ने भी युवाओं के संग होली मनाई और खूब रोमांच किया।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ओकओवर में मंत्री सुरेश भारद्वाज, डॉ। रामलाल मारकंडा व आम लोगों के साथ इस पावन अवसर होली का त्यौहार मनाया। इस दौरान मुक्यमंत्री जयराम के साथ उनकी पत्नी डॉ। साधना ठाकुर भी मौजूद रहीं।

विभिन्न छात्र संगठनों ने विद्यार्थियों के साथ मनाया होली का त्यौहार

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में भी होली पर खूब रंग उड़े। प्रदेश के विभिन्न छात्र संगठनों ने विद्यार्थियों के साथ होली को खूब धूम धाम से मनाया। इस दौरान युवाओं ने नाटियों और हिंदी गानों पर जमकर डांस किया। प्रदेश वासियो ने कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रशासन ने केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार 11 से 14 मार्च तक होने वाला रामपुर का फाग मेला रद्द कर दिया है। मगर इसके साथ ही लोगो ने इस त्यौहार को खूब दम धाम से मनाया।

Awe of Corona in Himachal neutralized, celebrated auspicious festival of Holi in other districts with capital

Recommended For You

About the Author: Vedika Rana