Archaeology department ने शिव मंदिर बैजनाथ के पार्किंग की नीलामी पर लगाई रोक

हिमाचल प्रदेश काँगड़ा जिले के बैजनाथ Historical शिव मंदिर न्यास के अंतर्गत आने वाली दोनों पार्किंग पर Archaeology department ने अपना अधिकार दर्शाते हुए पार्किंग की हो रही नीलामी पर रोक लगा दी है। पार्किंग की नीलामी की रोक के चलते हो रही टैंडर प्रक्रिया पर बुरा प्रबाव पड़ा है।

अभिभावको ने टेंडर प्रक्रिया को अपनाने का अनुरोध किया

लगभग चार साल पहले पुरातत्व विभाग ने मंदिर के नजदीक स्थित पार्किंग नंबर एक पर अपना अधिकार दर्शाया था और अब बीते हुए 25 नवंबर को डाकघर के नजदीक स्थित दूसरी पार्किंग पर भी जारी पत्र में नीलामी को लेकर रोक लगा दी है। मौजूदा समय में पार्किंग एक से 12 हजार रुपये हर महीने व पार्किंग दो से 15 हजार रुपये हर महीने प्राप्त हो रहे हैं। न्यास के सरंक्षक के आग्रहमान पर न्यास की सहायक आयुक्त एवं एसडीएम छवि नांटा ने बीते हुए दिनों में न्यास की बैठक में पार्किंग के लिए Tender invited किए थे।

न्यास के अभिभावको का कहना था कि पार्किंग बीते हुए पांच वर्षों से भी अधिक समय से एक ही आदमी ले रहा है और ऐसे में अभिभावको ने टेंडर प्रक्रिया को अपनाने का अनुरोध किया था। इसी प्रक्रिया के चलते मंगलवार के दिन टेंडर खोले जाने थे, लेकिन Archaeology department के निर्देश के बाद अब यह प्रक्रिया बीच में ही लटक गई है। 45 लोगों ने दोनों पार्किंग के लिए आवेदन किया है। मंदिर न्यास की सहायक आयुक्त एवं एसडीएम छवि नांटा के अनुसार Archaeology department ने इस मामले को उठाया है और बहुत ही जल्द इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

Indu Bala

Next Post

समर हिल शिमला में स्तिथ एक खूबसूरत हिल स्टेशन, Summer Hill Shimla in Hindi

Mon Dec 2 , 2019
हिमाचल प्रदेश एक बहुत ही लोकप्रिय स्थान है। जहां बहुत से हिल स्टेशन है। इन हिल स्टेशन में हर साल […]
Summer_Hill_79

News ticker