माँ शेरांवाली की ज्वालाजी मंदिर में बनेगी विशाल मूर्ति, चिंतपूर्णी से भी दिखेगी

ज्वालामुखी मंदिर आने वाले दिनों में एक नए ही रंग-रूप में दिखेगा। ज्वालामुखी मंदिर में माँ शेरांवाली की बहुत बड़ी विशाल मूर्ति का निर्माण किया जाएगा। जानकारी के अनुसार यह मूर्ति इतनी बड़ी होगी कि लोग चिंतपूर्णी से भी इस मूर्ति को देख सकेंगे। इसके अतिरिक्त शहर एवं मंदिर में 4 बड़ी-बड़ी एलईडी भी लगाई जाएंगी।

ट्रस्ट कि बैठक में एसडीएम अंकुश शर्मा कि अध्यक्षता में ऐसे बहुत से अहम फैसले लिए गए। रमेश ध्वाला योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष विशेष रूप से इस बैठक में मौजूद रहे। इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि पौराणिक अकबर नहर का भी कायाकल्प किया जाएगा।

बहुत से सुन्दर फूल, बगीचे एवं मूर्तियां भी रास्ते में लगाई जाएंगी। मंदिर के मार्ग-1 में बनाई जा रही छत्र को उच्च तकनीक से निर्मित किया जाएगा। इस तकनीक में कैमरे,पंखे एवं लाइटें लगाई जाएगी। लटकी हुई तारों को केबल में डाला जाएगा।

इन सब कामों के लिए डीसी काँगड़ा को 15 लाख का एस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है। सुरक्षा प्रबन्धों को बढ़ाने के लिए मंदिर में 2 गेट बनाए जाएंगे। जिसमे एक गेट अंदर आने के लिए और दूसरा गेट बाहर जाने के लिए होगा। चारदीवारी की रेलिंग को भी आकर्षक एवं सुंदर बनाया जाएगा।

About Jwalaji temple, aggarwal dharamshala in Jwalaji, best hotels in Jwalaji, chandigarh to Jwalaji, government college Jwalaji, govt college Jwalaji, jawala ji bus, Jwalaji akbar story, Jwalaji and Chintpurni, Jwalaji Chintpurni, Jwalaji Chintpurni mandir, Jwalaji Chintpurni mata, Jwalaji himachal, Jwalaji history, Jwalaji hotel, Jwalaji in hindi

Recommended For You

About the Author: Indu Bala