Nalgaon_Pass_Trek(2)

“नलगांव पास ट्रेक” हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक लोकप्रिय पर्टयक स्थल, “Nalgaon Pass Trek” a popular tourist destination in Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है, जो अपने लोकप्रियता के लिए देश भर में जाने जाते है, इन खूबसूरत प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर पास की यात्रा के... Read more »
Lamkhaga_Pass_Trek(2)

जिला किन्नौर में स्तिथ “लमखागा पास ट्रेक”, “Lamkhaga Pass Trek” a thrilling tourist spot in Kinnaur

यह लोकप्रिय ट्रेक हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर जिले में स्तिथ है, जिसकी ऊंचाई समुंद्रतल से लगभग 17000 फीट है। हिमाचल प्रदेश में स्तिथ यह सबसे लोकप्रिय ट्रेको में से एक है।... Read more »
Ribba_Village(2)

“रिब्बा गांव” हिमाचल प्रदेश जिला किन्नौर, “Ribba Village” beautiful place in the district Kinnaur

रिब्बा गांव हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक बहुत ही खूबसूरत स्थान है, जो बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है, हिमाचल प्रदेश अपने वातावरण और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए देश विदेश... Read more »
picture_saved(1)

किन्नौर जिले में स्तिथ “लिपा असंग अभयारण्य”, “Lipa Asanga Sanctuary” Kinnaur district of Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश एक पहाड़ी राज्य है, जहां बहुत सी पर्वत श्रृंगला है, जो घने जंगलो से घिरी हुई है, इन जंगलो में बहुत से हिमालयी जिव जंतु पाए जाते है, जिन की... Read more »
Rupin_Pass_Trek(2)

“रूपिन दर्रा ट्रेक” हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा पर स्तिथ एक रोमांचित पर्टयक स्थल, “Roopin Pass trek” at border of Himachal and Uttarakhand

रूपिन दर्रा हिमाचल प्रदेश के भारत के राज्य हिमाचल और उत्तराखंड जी सिमा में स्तिथ एक प्रसिद्ध पास है, यह दर्रा हिमालय पर्वत श्रृंखला में एक उच्च ऊंचाई वाला दर्रा है। जिसकी... Read more »
Charang_Valley_Trek(3)

“चरंग घाटी ट्रेक ” हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक लोकप्रिय और रोमांचित पर्टयक स्थान, Charang Valley Trek

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ यह ट्रेक एक बहुत ही लोकप्रिय और रोमांचित पर्टयक स्थानों में से एक है। यह ट्रेक हिमाचल में स्तिथ सबसे आकर्षक ट्रेकों में से एक है, जो चरंग... Read more »
picture_saved(11)

हिमाचली वास्तुकला का अद्भुत प्रमाण “बिज्जत महाराज मंदिर”, Amazing proof of Himachali architecture in Himachal Pradesh – Bijjat Maharaj Temple (Sarahan)

“बिज्जत महाराज मंदिर” हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर में स्तिथ एक बहुत ही प्रसिद्ध और अद्भुत कला से निर्मित एक धार्मिक स्थान है, यह मंदिर सराहन गांव के हम्बल घाटी में स्थित... Read more »
Mathi_Temple_Temple(2)

जिला किन्नौर में स्तिथ एक ऐतिहासिक “मथि मंदिर”, Historical “Mathi Temple” district Kinnaur – Himachal Pradesh

मथि मंदिर मंदिर जिला किन्नौर में स्तिथ सबसे ऐतिहासिक और प्रसिद्ध स्थानों में से एक है, यह यहां के स्थानीय लोगों की कुल देवी है। इस प्रसिद्ध मंदिर परिसर में तीन मंदिर... Read more »
picture_saved(42)

किन्नौर में स्तिथ “नारायण नागिनी मंदिर” एक धार्मिक तीर्थस्थल, Narayan Nagini Temple – Kinnaur, Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय ऐतिहसिक और लोकप्रिय धार्मिक स्थान है, जो अपनी-अपनी लोकप्रियता के लिए जाने जाते है। कुछ ऐसा ही एक स्थान है, हिमाचल के किन्नौर जिले में जो... Read more »
hang02

किन्नौर जिले की दूसरी सबसे बड़ी और खूबसूरत “हंगरंग घाटी”, The second largest and beautiful “Hangrang Valley” in the Kinnaur district of Himachal Pradesh

हंगरंग घाटी हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में स्तिथ इस क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी घाटी है, जो बेहद खूबसूरत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। यह घाटी किन्नौर के तिब्बत और... Read more »