Bhubhu_Pass_Trek(2)

“भुभू दर्रा ट्रेक” देव घाटी कुल्लू में स्तिथ एक लोकप्रिय पर्टयन स्थान, “Bhubhu Pass Trak” Dev Valley Kullu

भुभू दर्रा ट्रेक हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्तिथ एक लोकप्रिय पर्टयन स्थानो में से एक है, जिसकी ऊंचाई समुंद्रतल से लगभग (2,900 मीटर) है। यह लोकप्रिय ट्रेक एक कायाकल्प है,... Read more »
tata01

“तत्तापानी” जिला मंडी में स्तिथ एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान, “Tattapani” a popular tourist place in the district Mandi

त्तापानी हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय पर्टयक स्थान है, त्तापानी का शाब्दिक अर्थ है गर्म पानी। इस स्थान में भूतापीय बसंत में सतलुज के कंकड़युक्त नदी... Read more »
kunt_bhyog_lake

मंडी जिले में स्तिथ लोकप्रिय “कुंत भयोग झील”, “Kunt Bhogi Lake” in Mandi district

यह लोकप्रिय पर्टयक स्थान हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्तिथ है, कुंत भयोग झील एक प्राकृतिक खूबसूरत झील है, इस खूबसूरत झील की ऊंचाई जो समुद्रतल से लगभग 1700 मीटर की... Read more »
_Pandoh_Dam

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्तिथ ब्यास नदी “पंडोह बांध”, Beas River “Pandoh Dam” in Mandi District

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ पंडोह बांध ब्यास नदी पर बनाया गया है, हिमाचल में बहुत से लोकप्रिय और पर्टयक स्थान है, जहां हर साल बहुत से सैलानी यहां गुमने के लिए आते... Read more »
tha03

मंडी जिले में स्तिथ “थाची वैली” एक प्रसिद्ध पर्टयक स्थान, “Thachi Valley” a famous tourist place in Mandi district of Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ यह घाटी बहुत ही खूबसूरत स्थान है,जो चारों तरफ से ऊंचे-ऊंचे बर्फीले पहाड़, खूबसूरत झरने, हरे-भरे घास के मैदान और प्रकृति के अद्भुत सौंदर्य से भरपपुर है। यह... Read more »
picture_saved(52)

“जोगिन्दर नगर घाटी” हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक प्रसिद्ध पर्टयक स्थल, “Joginder Nagar Valley” a famous Pertech site in Himachal Pradesh

जोगिंदर नगर घाटी भारत के राज्य हिमाचल प्रदेश की एक खूबसूरत घाटी है। इस घाटी में बहुत से लोकप्रिय पर्टयक स्थान स्तिथ है, जहां हर साल बहुत से सैलानी गुमने और समय... Read more »
Panchvaktra_Temple(3)

“पंचवक्त्र मंदिर” मंडी – हिमाचल प्रदेश, Panchavaktra Temple is a famous religious pilgrimage center for Hindus in Himachal Pradesh

यह धार्मिक स्थान हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्तिथ पंचवक्त्र मंदिर नाम से जाना जाता है। पंचवक्त्र मंदिर सुकेती और ब्यास नदी के संगम पर स्थित है। यह मंदिर अपनी सुंदरता... Read more »
picture_saved(10)

देवदार के घने जंगलो से घिरी हुई हिमाचल की यह खूबसूरत “देवीदढ़ घाटी”, Devidarh Jiuni valley Chailchowk

यह स्थान हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय पर्टयक स्थान है। देवीदढ़ घाटी एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। जो अपने प्राकृतिक सौंदर्य और वातावरण के लिए... Read more »
Sunder_Nager_Mandi_

सुंदर नगर हिमाचल प्रदेश में स्तिथ व्यास नदी के किनारे स्तिथ एक लोकप्रिय पर्टयक स्थान, A popular tourist spot on the banks of the river Beas in Sundar Nagar Himachal Pradesh

यह प्रसिद्ध और लोकप्रिय पर्टयक स्थान हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्तिथ है। जो व्यास नदी के किनारे स्तिथ एक बहुत ही खूबसूरत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान है। यह... Read more »
Aadi_Purkha_Temple(2)

मंडी जिले में स्तिथ “आदी पुर्खा मंदिर” हिन्दुओ का धार्मिक स्थान, Dev Aadi Brahma Temple – Aadi Purkha Temple in Mandi district of Himachal Pradesh

यह पवित्र स्थान हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में तिहरी उत्तरसल में स्तिथ है। मंडी जिले का यह मंदिर जो आदी पुर्खा के नाम से विख्यात है। यह मंदिर भगवान श्री ब्रह्मा... Read more »