रमेश ध्वाला ने सौरभ वन विहार की झील व न्‍यूगल खड्ड के लिए की नयी घोषणायें

हिमाचल प्रदेश में अपने सादेपन के लिए जाने वाले राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने अपनी टीम के साथ इस दौरान बरसात के चलते हुए नुकसान का आकलन करने के लिए मंगलवार को सौरभ वन विहार का दौरा किया ।

टीम के साथ इस बात पर विचार किया गया कि इसे फ़िर से कैसे पुराने स्वरूप में लाया जाए व इसकी संभावनाओं के लिए भी मौके पर जांच की ।

हिमाचल प्रदेश वन विभाग के अधिकारी संजय सेन और आइपीएच विभाग के अधिकारी संजय ठाकुर ने टीम के सदस्यों को नुकसान की जानकारी दी व इसे किस प्रकार बनाया जाए यह भी विचार विमर्श किया।

इस साल हुयी बरसात के कारण सौरभ वन विहार में बनाई गयी झील में रेत व पत्थर भरने से गहराई काम हो गयी है। उन्होंने बताया कि झील से रेत और पत्थर निकाले जाने के साथ न्यूगल खड्ड से इसे बचाने के लिए सुरक्षा दीवार बनाई जाएगी।

रमेश ध्वाला ने बताया कि हालांकि इसके लिए करीब तीन करोड़ का अनुमानित खर्चा आएगा लेकिन सरकार ने इसे फ़िर बनाने का निर्णय लिया है । हमीरपुर के विधायक व प्राक्कलन समिति के सदस्य नरेंद्र ठाकुर ने भी अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि वैज्ञानिक तरीके से इसे फ़िर से बनाने के प्रयास किए जाएं, जिस से स्थानीय लोगों और पर्यटन कारोबारियों को इसका लाभ मिले।

Recommended For You

About the Author: Aakash Lal