Stokes_Farm(2)

“स्टोक्स फार्म” एक ऐतिहासिक और लोकप्रिय पर्टयक स्थल, “Stokes Farm” a historical and popular tourist site

हिमाचल प्रदेश को भारत की सेब की राजधानी के रूप में जाना जाता है, नारकंडा सेब की खेती के प्रमुख क्षेत्रों में से एक माना जाता है। थानेदार में स्थित स्टोक्स फ़ार्म... Read more »
Chanshal_Pass_Trek_(4)

“चांसल पास ट्रेक हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक बहुत लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयन स्थान, “The chanshal pass Trek” a very popular and famous Tourist place

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ यह चंचल दर्रा जिसे चांसल घाटी के रूप में भी जाना जाता है, यह लोकप्रिय पर्टयक स्थान हिमाचल की राजधानी शिमला में स्तिथ है। यह लोकप्रिय स्थान शिमला... Read more »
Hip_Hip_Hurray_Park(2)

राजधानी शिमला में स्तिथ “हिप हिप हुर्रे पार्क”, “Hip Hip Hurray Park” Popular tourist spot in Shimla

हिप हिप हुर्रे पार्क हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय पर्टयक स्थान है, यह पार्क शिमला में एक मनोरंजन पार्क है, जो शिमला गुमने आये सैलानियों के... Read more »
Baragaon_Shimla(1)

शिमला का “बड़ागांव”, Popular tourist place in Shimla “Badagaon”

बरगाओं हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में स्तिथ एक पहाड़ी गांव है, जो एक प्राकृतिक सौंदर्य और ऊँचे खूबसूरत पहाड़ो के बिच में स्तिथ एक अद्भुत गांव है, बड़ागांव एक लोकप्रिय छोटा... Read more »
Jalori_Pass_Trek(1)

“जालोरी दर्रा ट्रेक” हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और खूबसूरत पर्टयन स्थान है, Jalori Pass Himachal Pradesh

यह लोकप्रिय जालोरी पास ट्रेक हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, जहां हर साल बहुत से पर्टयक हर साल गुमने और ट्रेक करने के... Read more »
hat01

“हाटकेश्वरी माता मंदिर” शिमला हिमचाल प्रदेश, “Hatakeshwari Mata Mandi” Shimla

यह धार्मिक स्थान हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और धार्मिक स्थान है, इस धार्मिक स्थल को “हाटकेश्वरी माता मंदिर” नाम से जाना जाता है, यह परिसर हतकोटी का प्रमुख... Read more »
picture_saved(8)

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ “चैल वन्यजीव अभयारण्य” एक लोकप्रिय पर्टयक स्थल, “Chail Wildlife Sanctuary” Shimla District

चैल अभयारण्य हिमाचल प्रदेश के चैल में स्थित एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है, हिमाचल में स्तिथ यह एक ऐसा हिल स्टेशन है जो ब्लॉसम और झाझा में सांभर,... Read more »
picture_saved(5)

राजधानी शिमला में स्तिथ “रिजर्व फॉरेस्ट सैंक्चुअरी” प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर पर्टयन स्थल, “Reserve Forest Sanctuary” in Shimla Himachal Pradesh Capital

यह लोकप्रिय पर्टयक स्थान हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में स्तिथ है, यह स्थान शिमला में मशोबरा में स्तिथ है। रिज़र्व फ़ॉरेस्ट सैंक्चुरी यहां गुमने आये सैलानियों को बहुत से प्राकृतिक सौंदर्य... Read more »

“हाटू चोटी” हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की दूसरी सबसे ऊँची चोटी, “Hatu Peak” is the second highest peak of Shimla

हाटू पीक हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से लगभग 71 किमी की दुरी पर शिमला-रामपुर राजमार्ग पर स्थित एक खूबसूरत पर्टयक स्थान है। शिमला में स्तिथ नारकंडा तक की सड़कें अच्छी स्थिति... Read more »
picture_saved(13)

राजधानी शिमला में स्तिथ “हिमालयन प्रकृति पार्क” एक लोकप्रिय चिड़ियाघर, “Himalayan Nature Park” A popular zoo in the capital Shimla

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध अभ्यारण्य और नेचर पार्क स्तिथ है, जहा हर साल भारी मात्रा में सैलानी गुमने के लिए आते है, एक ऐसा ही लोकप्रिय पार्क है,... Read more »