कुल्लू, धर्मशाला और पालमपुर में जमकर बरसे बादल

kullu-dharamsala-and-palampur-showers

शिमला जिला की राजधानी में जमकर बारिश हुए इसके अलाबा प्रदेश में सोमवार को कई क्षेत्रों पर बादल छाए रहे। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली । जबकि धर्मशाला, पालमपुर और कुल्लू में भी झमाझम बारिश हुई। मंगलवार को मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश होने का भविष्य-कथन है। बारिश होने से प्रदेश में मौसम के बदले मिजाज से तापमान में भी एक से दो डिग्री कमी पाई गयी । मौसम विभाग ने कहा की प्रदेश में बारिश 21 जुलाई तक जारी रहने की संभावना बनी हुई है ।

कुल्लू की ब्यास नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया

ज्यादा बारिश होने की वजह से कुल्लू की ब्यास नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण प्रशासन ने स्थानीय लोगों के साथ साथ प्रर्यटकों को ब्यास नदी के पास जाने को मना कर दिया है। वहीं लगातार बारिश से धर्मशाला, पालमपुर में नालियों में पानी की वजह से ओवरफ्लो हो गईं है। हालांकि मौसम विभाग ने कहा की प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी और दिन भर बादल छाए रहेंगे ।

सोमवार को हुई बारिश से तापमान में गिरावट आयी है । ऊना में अधिकतम तापमान 34.6, 34.6, भुंतर 32.4, बिलासपुर 31.5, हमीरपुर 31.3, कांगड़ा 31.2, सुंदरनगर 30.2, चंबा 28.0, सोलन 27.0, धर्मशाला 26।8, नाहन 26।0, शिमला 22.9, कल्पा 20.8, केलांग 19.2 और डलहौजी में 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है ।

Ganesh Sharma

Next Post

स्कूटी की स्कूल बस में टक्कर से एक की मौत

Mon Jul 15 , 2019
हमीरपुर जिला के शिमला नेशनल हाईवे के पास पड़ते नोहंगी में एक स्कूटी सवार की स्कूल बस में ज़ोरदार टक्कर […]
one-killed-by-collision-at-school-bus-in-scotty

News ticker