शोरूम के मालिक को समान के साथ दिए गए कैरी बैग के 7 रुपये लेना पड़ा मंहगा, फोरम ने लगाया 33 हजार जुर्माना

जिला कांगड़ा में कपड़ों के एक शोरूम को अपने ग्राहक से कैरी बैग के लिए सात रुपये ले लिए। जबकि सामान के साथ जो कैरी बैग ग्राहक को दिया गया उस पर शोरूम के विज्ञापन छपे थे। उसी कैरी बैग के ग्राहक से सात रुपये वसूल लिए। ग्राहक ने नाराज़ होकर इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में की जिसके चलते फोरम ने शोरूम मालिक को 33 हजार रुपये का जुर्माना ठोंक दिया। अध्यक्ष प्रदीप साम्याल और सदस्य संगीता गौतम की खंडपीठ द्वारा यह जुर्माना लगाया गया।

बिल के अलावा सात रुपये अतिरिक्त कैरी बैग के वसूले

मिली जानकारी के अनुसार मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता राकेश मेहरा ने कहा कि ए के चौधरी न।मक व्यक्ति जो कि निवासी घियाणा तहसील धर्मशाला के है। उसने 10 मई 2019 को कांगड़ा के एक शोरूम से 3251 रुपये की खरीदारी की। शोरूम के मालिक ने उन्हें इन कपड़ों को कागज के बैग में डाल कर दिया और उनसे बने बिल के अलावा सात रुपये अतिरिक्त इस कैरी बैग के वसूले। इस कैरी बैग में शोरूम के लोगो और उसका पूरा विज्ञापन छपा था।

शोरूम का विज्ञापन होने के बाद भी संचालक ने उपभोक्ता से सात रुपये कैरी बैग के वसूले, ये सब नियमों के विपरीत है। इसलिए उपभोक्ता ने 14 मई, 2019 को इसकी शिकायत उपभोक्ता फोर्म में दी।जानकारी मिलने पर उपभोक्ता फोरम ने 20 जुलाई को मामले पर फैसला सुनाया, जिसमें शोरूम संचालक को 33 हजार रुपये 30 दिन के भीतर भरने होंगे।

Recommended For You

About the Author: Pooja Thakur