picture_saved(17)

“सिमबलबारा वन्यजीव अभयारण्य” हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय पर्टयक स्थल, “Simbalabara Wildlife Sanctuary” is a very popular tourist destination in Himachal Pradesh

यह लोकप्रिय पर्टयक स्थान हिमचाल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय पर्टयक स्थान है, सिमबलबारा नेशनल पार्क भारत का एक राष्ट्रीय उद्यान है, हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध स्थान... Read more »
Rajgarh_Valley(1)

“राजगढ़ घाटी” हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्तिथ एक लोकप्रिय पर्टयन स्थान, “Rajgarh Valley” a popular tourist place in Sirmaur district of Himachal Pradesh

राजगढ़ घाटी हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है, यह घाटी हरे भरे घास के मैदानों और प्राकृतिक सौंदर्य के साथ सिरमौर जिले... Read more »
ram(1)

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में स्तिथ प्रसिद्ध हिन्दुओ का धार्मिक तीर्थस्थल “राम मंदिर”, Ram Mandir -Paonta Sahib, Himachal Pradesh

यह धार्मिक मंदिर हिमाचल प्रदेश में स्तिथ प्रसिद्ध धार्मिक मंदिरो में से एक है, यह प्रसिद्ध हिंदू धार्मिक स्थल पांवटा साहिब में व्यापक रूप से देखे जाने वाले आकर्षणों में से एक... Read more »
picture_saved

“रेणुका वन्यजीव अभयारण्य” हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में स्तिथ लोकप्रिय पर्टयक स्थान, Renuka Wildlife Sanctuary

हिमचाल प्रदेश में स्तिथ यह रेणुका अभयारण्य एक प्रकृति अभयारण्य है। जो बेहद प्रसिद्ध और लोकप्रिय माना जाता है, यह अभयारण्य हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले में स्थित है। यह अभयारण्य पूरी... Read more »
picture_saved(16)

सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह जी को समर्पित “पांवटा साहिब गुरुद्वारा”, “Paonta Sahib Gurudwara” a popular place dedicated to Guru Gobind Singh Ji, the tenth Sikh Guru

गुरुद्वारा पांवटा साहिब हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में स्तिथ एक प्रसिद्ध गुरुद्वारा है। यह हिमाचल प्रदेश में स्तिथ प्रसिद्ध धार्मिक स्थानों में से एक है। यह लोकप्रिय गुरुद्वारा... Read more »
Churdhar_Trek(3)

सिरमौर जिले में स्तिथ “चूड़धार ट्रेक” , “Chudhar Trek” is a popular and famous Pertek place in Sirmaur district

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध ट्रेक स्तिथ है, जो देश विदेश में जाने जाते है,जहा हर साल बहुत से पर्टयक गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आटे है,... Read more »
Giriganga_Sirmour(2)

सिरमौर में स्तिथ गिरीगंगा नदी एक लोकप्रिय पर्टयक स्थल, Giriganga river is a popular tourist destination in Sirmaur

हिमाचल प्रदेश में भू से पर्टयक स्थान है, जो बेहद रोमांचित ओर आकर्षित माने जाते है। हिमाचल में सी प्राकृतिक नदिया बहती है, जिनका दृश्य बहुत ही लुहावना और खूबसूरत है। एक... Read more »
picture_saved(76)

सिरमौर ज़िले की सीमा पर स्तिथ लोकप्रिय “माँ भंगायणी मंदिर”, Popular “Maa Bhangayani Temple” on the border of Sirmaur

हिमाचल प्रदेश के ज़िला सिरमौर के हरिपुरधार में स्थित मां भगयाणी मन्दिर स्तिथ है। यह धार्मिक मंदिर समुद्रतल से लगभग 8000 फिट की ऊंचाई पर स्तिथ है। यह धार्मिक मन्दिर उतरी भारत... Read more »
Suketi_Fossil_Park(2)

एशिया का सबसे बड़ा “सुकेती जीवाश्म पार्क”, Asia’s largest Suketi fossil park in Himachal Pradesh

सुकेती जीवाश्म पार्क भारत के राज्य हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्थित एक ऐसा लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। जहां कशेरुकी जीवाश्मों और कंकालों का एक बहुत बड़ा संग्रह है। हिमाचल प्रदेश... Read more »
Renuka_Lake_Sirmour(2)

हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी प्राकृतिक “रेणुका झील”, The largest natural Renuka lake in Himachal Pradesh

रेणुका झील हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्तिथ हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी प्राकृतिक झील है, जो बेहद खूबसूरत और आकर्षित है। सिरमौर जिले में स्थित यह प्रसिद्ध रेणुका झील की... Read more »