ग्रामीण विकास के लिए सुरेश कश्यप ने उठाई आवाज़

Suresh Kashyap raised voice for rural development

लोकसभा में बजट के पक्ष में कृषि एवं ग्रामीण विकास पर बोलते हुए शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने सेब पर आयात शुल्क 50 से बढ़ाकर 75 फीसद करने की मांग रखी है। सुरेश कश्यप ने पुस्टि करते हुए कहा की हिमाचल प्रदेश में भारी मात्रा में सेब का उत्पादन होता है। उन्होंने कहा की दूसरे देशों से भारी मात्रा में भारत में आने वाले सेब के कारण प्रदेश के बागवानों को सेब का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, जिसका कारण चीन व अमेरिका से आयात होने वाला सेब है। सुरेश कश्यप ने कहा की सेब पर आयात शुल्क बढ़ना चाहिए और इसे 50 से बढ़ाकर 75 प्रतिशत कर देना चाहिए।

यहां के लहसुन की बेकदरी जबकि चीन के लहसुन कि बल्ले बल्ले

लोकसभा में बजट के पक्ष में सांसद सुरेश कश्यप ने मांग करी की हिमाचल प्रदेश में लहसुन भारी मात्रा में किसानों द्वारा उगाया जाता है। जिसका उन्हें कुछ वर्षों से उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है। उसका कारण चीन से चोरी-छिपे भारत में आने वाला लहसुन है। चीन से जो चोरी छिपे लहसुन भारत में आ रहा है, इस पर भी उन्होंने प्रतिबंध लगाने की मांग संसद में उठाई।

ये भी पढ़ें :

सुरेश कश्यप इससे पहले हिमाचल प्रदेश में किसानों के बंदूकों के लाइसेंस की फीस उसके नवीनीकरण की फीस को कम करने का मामला भी उठा चुके हैं। उन्होंने किसानों के मुद्दे को लेकर हमेशा आवाज़ उठाई है ।

Aakash Lal

Next Post

मुंबई-चेन्नई में चल रहा किन्नौरी मटर का जादू

Thu Jul 18 , 2019
किन्नौर जिला के किन्नौरी मटर की मुंबई और चेन्नई जैसे बड़े शहरों में जबरदस्त मांग की जा रही है। थ्री […]
magic-of-kinnauri-peas-running-in-mumbai-chennai

News ticker