सोशल मीडिया ब्लैकमेलिंग, ऊना की युवती से मांगे 15 लाख

Social media blackmailing, unauthorized maiden 1.5 million

आजकल लोगों के दिमाग पर सोशल मीडिया का खुमार बहुत छाया हुआ है, ऑनलाइन लड़के लड़कियां बिना सोचे समझे एक दुसरे को बिना जाने पहचाने दोस्त बनाते हैं, ऊपर से इंटरनेट इतना सस्ता है की दिन रात ऑनलाइन रहना, आपस में चैट करना, वीडियो चैट करना, और फिर कुछ आगे बढ़ गए तो अश्लील बातें करना और अश्लील फोटो शेयर करना तो मानो एक ट्रेंड सा बन गया है, समाज की हालत ये है कि जो ऐसा नहीं करता उस को ये समझा जाता है कि इस को दुनिया का पता ही नहीं है । कभी कभी ये सब करना बहुत ही महंगा पड़ जाता है ।

हाल ही में थाना ऊना के तहत क्षेत्र के एक युवती ने पंजाब के युवक पर सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी देने का संगीन आरोप लगाया है। पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी फोटो सोशल मीडिया में अपलोड करने के नाम पर ब्लैकमेलिंग कर रहा है। ये सब न करने के बदले वो शातिर युवक ने उससे 15 लाख रुपये लेने की मांग कर रहा है।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शिकायत महिला पुलिस थाना को भेज दी है, जिस के बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आरोपी युवक की उससे कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई।

जरूरी सन्देश (ख़ास कर लड़कियों के लिए) – सोशल मीडिया का खुमार फालतू है सोशल मीडिया पर कुछ भी शेयर करने से पहले आप अपने माता-पिता के बारे में जरूर सोचे, जिन्होंने आप को पाल-पोस कर इतना बड़ा किया है।

Tarsem Dadhwal

Next Post

बसों को लेकर छात्रों ने आरएम ऑफिस के बाहर की नारेबाजी

Tue Jul 2 , 2019
Bason ko lekar chhaatron ne HRTC RM Office ke baahar kee naarebaajee - छात्रों ने कहा की बसों में हो रही ओवरलोडिंग और उन पर बनाये गए नियम का स्वागत किया है, इसके चलते हो रही परेशानियों को अभी तक दूर नहीं किया है ।

News ticker