प्रदेश के पहाड़ो में होगी 21 तक बारिश और बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी की सुचना

bad weather

हिमाचल प्रदेश में 21 तक मौसम खराब बताया है, मौसम विभाग ने यह जानकारी दी दी है, की प्रदेश के उच्च स्थानों और पहाड़ो में बारिश पर बर्फबारी 21 तारिक तक होगी। मार्च माह में भी 04 जिलों का अधिकतम तापमान माइनस डिग्री में चल रहा है। इसी दौरान धर्मशाला, चंबा, डलहौजी, केलांग में अधिकतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है।

इसी साथ मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ी इलाकों में 21 मार्च तक बारिश-बर्फबारी होती रहेगी और मैदानी इलाकों को इस दौरान राहत मिलने की उम्मीद है, और यहां मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान भी मौसम विभाग ने दिया है।

प्रदेश में मार्च माह में लोग कड़ाके की इस ठंड से हुए पेरशान

प्रदेश में पिछले दो दिन से ताजा बर्फबारी होने की वजह से तापमान में गिरावट आ रही है। कहि कहि तो तापमान शून्य में चला जा रहा है। मार्च माह में लोग कड़ाके की इस ठंड से पेरशान हो गए हैं। इसी दौरान रविवार को भी शिमला सहित कई ऊपरी इलाकों में काले बादल छाए रहे। इस वजह से अधिकतम व न्यूनतम तापमान काफी नीचे रिकोर्ड किया गया।

मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का अनुमान

हिमाचल की राजधानी शिमला में अधिकतम तापमान 10,5 डिग्री रिकार्ड किया गया है। इसके अलावा किन्नौर के कल्पा में भी अधिकतम तापमान 9,0 डिग्री रिकार्ड किया गया। प्रदेश में मौसम अभी 21 मार्च तक ऐसे ही तेवर दिखाने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 21 मार्च तक मध्यम व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी होगी और मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया गया है।

Up to 21 rain and snowfall will occur in the mountains of the state, the meteorological department has issued information

Recommended For You

About the Author: Aman Sandu