Intercity Express को अनुराग ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

anurag

दौलतपुर चौक-चंडीगढ़-जयपुर Intercity Express 19718 को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले रेलवे के उच्चाधिकारियों ने अनुराग ठाकुर और अन्य मेहमानों का Railway station दौलतपुर चौक में पहुंचने पर स्वागत किया व उन्हें पौधे भेंट करके सम्मानित भी किया गया।

यह Train प्रधानमंत्री ओर रेल मंत्री की तरफ से प्रदेश की जनता के लिए एक बहुत बड़ी सौगात

राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि गुरु की नगरी जिला ऊना के कस्बा दौलतपुर चौक से पिंक सिटी जयपुर के लिए सीधी ट्रेन मां चिंतपूर्णी की कृपा से चली है। इससे धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ोतरी मिलेगी, इसके साथ ही आम जनता विशेषकर पूर्व सैनिकों, विद्यार्थी वर्ग, कर्मचारी वर्ग को नफा होगा। यह Train प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओर रेल मंत्री पीयूष गोयल की तरफ से प्रदेश की जनता के लिए एक बहुत बड़ी सौगात है।

दौलतपुर चौक से मरवाड़ी तक हिमाचली क्षेत्र में train line हेतु भूमि का हो चुका अधिग्रहण : अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने बताया कि दौलतपुर चौक से मरवाड़ी तक हिमाचली क्षेत्र में train line हेतु भूमि का अधिग्रहण हो चुका है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यदि पड़ोसी राज्य पंजाब इसमें सहायता नहीं करेगा तो उक्त train line को हिमाचली सीमा के साथ बिछाया जाएगा जिससे कि यह महत्वपूर्ण Project पूरा हो सके, क्योंकि युद्ध के समय यह वैकल्पिक मार्ग आर्मी एवं देश के लिए हितकर होगा।

वैष्णो देवी से आने वाले पर्यटक सरलता से पहुंच पाएंगे मां चिंतपूर्णी के दरबार

साथ ही वैष्णो देवी से आने वाले पर्यटक सरलता से मां चिंतपूर्णी के दरबार भी पहुंच पाएंगे। इसके साथ ही और ट्रेनें भी भविष्य में दौलतपुर चौक से चलाई जाएंगी। इसके अतिरिक्त Reservation counter दौलतपुर चौक में खोले जाने की भी मांग जल्द पूरी की जाएगी। ट्रेनों को वाशिंग सुविधा अंब अंदौरा में प्रदान किए जाने के प्रश्न पर अनुराग ठाकुर ने बताया कि यह सुविधा किस जगह पर सही रहेगी, इसके लिए रेलवे विभाग के द्वारा तमाम विचार विमर्श के उपरांत ही फैसला लिया जाता है।

Recommended For You

About the Author: Indu Bala