हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो मामले पॉजिटिव, प्रदेश में कोरोना ने दी दस्तक

corona

हिमाचल प्रदेश और देश भर के साथ दुनिया में खौफ का कारण बन चुके कोरोना वायरस ने हिमाचल में भी दस्तक दे दी है। जिस बजह प्रदेश में कोरोना वायरस का खौफ मज़ा हुआ है। इस वायरस से अब तक अछूते हिमाचल प्रदेश में भी शुक्रवार को एक ही दिन में दो पॉजिटिव मामले आए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी दौरान दोनों कांगड़ा के ही रहने वाले हैं। इसी के साथ उन्हें डॉ। राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में भर्ती किया गया है। इस लिए दोनों की सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के अनुसार महिला बीते दिनों दुबई और पुरुष सिंगापुर से लौटा है।

एक सिंगापुर और दूसरी दुबई से लौटी थी महिला

प्रदेश भर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है। इसी के साथ दोनों के सैंपल जांच के लिए अब पुणे की लैब में भेजे गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार 63 वर्षीय पीड़ित महिला 19 मार्च को दुबई से लौटी थी, जबकि 32 वर्षीय पीडि़त युवक 18 मार्च को सिंगापुर से वापस आया था। और इसी दौरान हिमाचल प्रदेश में इन की रिपोर्ट का मामला पॉजिटिव आया है। जिस से प्रदेश भर में कोरोना को लेकर खौफ का माहौल फैला हुआ है।

टांडा मेडिकल कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया

इसी के साथ सीएमओ कांगड़ा डॉ। गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि दोनों मरीजों को देर शाम टांडा मेडिकल कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच में दोनों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसी के साथ अब दोनों के सैंपल जांच के लिए पुणे की लैब में भेज दिए गए हैं। हिमाचल प्रदेश में पहली बार दो मामले सामने आने से लोगों में हड़कंप मच गया है।

प्रदेश में कोरोना को लेकर सख्त निगरानी रखी जाएँगी

जिस बजह से प्रदेश भर में वायरस का डर फैला हुआ है। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग यह पता लगाने में जुट गया है कि उक्त दोनों लोग कितने लोगों के संपर्क में आए हैं। उन्हें भी निगरानी में लाया जाएगा। दोनों के परिवार को भी आब्जर्वेशन पर रख लिया है। इसी के साथ प्रदेश भर में कोरोना को लेकर सख्त निगरानी रखी जाएँगी।

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना और शिमला में दो-दो, सोलन में एक संदिग्ध आईसोलेशन में भर्ती हुआ

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस से ऊना अस्पताल में दो संदिग्ध मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए हैं। इन दोनों की रिपोर्ट रविवार तक आएगी। इसी के साथ एक संदिग्ध मरीज थाइलैंड से जबकि दूसरा फ्रांस से लौटा है।

जानकारी के अनुसार मलयेशिया से बाया शिप मुंबई और गुरुवार को सोलन पहुंचे युवक को सोलन अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। उसके सैंपल लेकर शिमला भेज दिए हैं। वहीं लोकप्रिय पर्टयक स्थान रामपुर के दो नेपाली मूल के लोग डीडीयू शिमला में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किये गए हैं।

Two cases of corona virus positive in Himachal Pradesh, corona knocked in state

Recommended For You

About the Author: Abhishek Pathania