हिमाचल प्रदेश आये एक दिन में कोरोना प्रभावित देशों से 77 लोग, नहीं रुक रहा हिमाचल में प्रवेश

violating lockdown and curfew

हिमाचल प्रदेश में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक कोरोना वायरस प्रभावित देशों से पिछले 24 घंटे में 77 लोग आए हैं। इसी दौरान अभी तक हिमाचल में विदेशी और स्थानीय लोगों सहित 823 आए हैं। जिसमें से 283 लोगों को 28 दिन की निरागनी के बाद घर भेज दिया था।

जानकारी के अनुसार जबकि 100 लोग हिमाचल छोड़कर वापिस जा चुके हैं। प्रदेश भर में कोरोना को लेकर निवासियों में डर का माहौल है। इसी लिए प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में विभिन्न अहम कदम उठाये गए है।

प्रदेश के जिला काँगड़ा में अभी तक 427 लोग आए है बाहर से

प्रदेश में कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 427 लोग आए हैं, जिसमें 106 लोगों की निगरानी पूरी हो चुकी है और 230 लोग अभी होम आइसोलेशन बार्ड में रखा गया हैं। पूरे प्रदेश में अभी बाहर से आए 431 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिला में ही पांच संभावित मरीजों के सैंपलों की जांच की गई है, जिसमें दो सैंपलों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। हिमाचल प्रदेश में फैले इस वायरस के अभी तक दो मामले सामने आये है।

व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है

इसी के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ। गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि पहले सिर्फ चिन्हित 19 देशों से आए लोगों को निगरानी में रखा जा रहा था। हिमाचल प्रदेश में लेकिन अब किसी भी देश से आए स्थानीय या विदेशी पर्यटक को निगरानी में रखा जा रहा है।

इसी के साथ संदिग्ध को अस्पताल में, जबकि सामान्य व्यक्ति को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। इसी के साथ प्रदेश में फैले इस वायरस को लेकर विभिन्न अहम कदम उठाये जा रहे है।

77 people from Corona affected countries visited Himachal Pradesh in a day, not entering Himachal

Recommended For You

About the Author: Deepali Sharma