हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में होली के शुभ अवसर में, चार मकान जलकर हुए राख 49 लाख का हुआ नुकसान

mandi (2)

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के उपमंडल पद्धर के दुर्गम क्षेत्र चौहारघाटी की पंचायत लपास के रुलंग में मंगलवार सुबह अचानक आग लगने से चार मकान जलकर राख हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने के कारण चार परिवारों का सारा सामान जलकर राख हो गया है।

जानकारी के अनुसार इस घटना में 49 लाख से अधिक के नुकसान का आकलन किया गया है। बताया गया है की ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की काफी कोशिशें की लेकिन आग को नहीं बुझाया जा सका। इसी साथ इस घटना के बाद अब चार परिवारों सिर से छत छिन चुकी है। घर के लोग सदमे में दुबे हुए है।

खाने-पीने का सामान भी जल कर राख हो गया है

आग में घर में रह रहे लोगो के कपडे़, खाने-पीने का सामान भी जल कर राख हो गया है। अब उन को अन्य सामान की भी किल्लत हो गई है। प्रदेश की इस पंचायत के उपप्रधान रमेश कुमार ने बताया कि गांव रुलंग में नेक राम पुत्र स्वारू राम, चेत

राम पुत्र स्वारू राम, रामलाल पुत्र स्वारू राम, मीना राम पुत्र प्रेम सिंह के घरों में अचानक आग लग गई। इनके सभी के मकान देखते ही देखते राख हो गए हैं। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

लगभग 49 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है

यहां के उपप्रधान ने बताया कि उन्होंने स्थानीय लोगों ने आग को काबू करने के लिये काफी प्रयास किए परन्तु आग पर काबू नहीं पाया जा सका। उधर मौके पर जांच अधिकारी उपनिरीक्षक जय चंद ने बताया कि आग से लगभग 49 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के कर्मचारी भी घटना स्थल पर डटे हुए हैं और नुकसान का सही आकलन कर रहे हैं। (SHO) पद्धर जसवंत सिंह ने बताया कि आग लगने की कारणों की जांच की जा रही है। द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर व द्रंग भाजपा अध्यक्ष दलीप कुमार ने प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया है।

On the auspicious occasion of Holi in Himachal Pradesh district Mandi, four houses burnt to ashes 49 lakh

Recommended For You

About the Author: Vedika Rana