हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में सामने आया स्कुल शिक्षा बोर्ड का बड़ा मामला, बिना सीसीटीवी रूम में लिया पेपर

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में स्कूल शिक्षा बोर्ड का एक बड़ा मामला सामने आया है। प्रदेश के जिला कुल्लू के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भुंतर में बिना सीसीटीवी कैमरे वाले कमरे में करवाई (SOS) की परीक्षा, प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रों का पेपर बिना सीसीटीवी कैमरे के ही ले लिया गया। प्रदेश में इस मामले में एक और नया मोड़ सामने आया है।

शिक्षा विभाग के फ्लाइंग स्क्वायड की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि नकलचियों को पकड़ने के लिए फ्लाइंग स्क्वायड द्वारा सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई है। लेकिन भुंतर के इस स्कूल में कमरे में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए थे।

सीसीटीवी वाले कमरे और हाल होते हुए भी लिया बिना सीसीटीवी वाले कमरे में लिया (SOS) का पेपर

जानकारी के अनुसार जांच में यह भी खुलासा हुआ है की स्कूल में सीसीटीवी वाले कमरे और हाल में जगह थी और स्कूल प्रबंधन ने इसके बावजूद भी बिना सीसीटीवी वाले कमरे में छात्रों को बिठाया था और परीक्षाएं ली गईं। ऐसे में यह बात उठाई जा रही है की इस मामले में छात्रों को नकल देने के लिए ऐसा किया गया है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन की पोल खोलकर रख दी है। इस पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

शिक्षा विभाग ने अपनी जांच की कार्रवाई जारी रखी है। हैरानी की बात यह है कि इस परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, इसके बाबजूद भी सोमवार को शाम के सत्र में जमा दो (SOS) की परीक्षा में कुछ विद्यार्थी ऐसे कमरे में बिठाए, जहां पर सीसीटीवी कैमरे ही नहीं लगे थे।

फ्लाइंग स्क्वायड ने 11 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा

प्रदेश के इस स्कूल में फ्लाइंग स्क्वायड ने 11 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पाया। सूचना यह भी है कि सुबह के सत्र में जमा दो रेगुलर बच्चों की परीक्षा सीसीटीवी कैमरे में करवाई, लेकिन जब शाम के सत्र में (SOS) की परीक्षा बिना सीसीटीवी वाले कमरे में करवाई है। इसी के साथ स्कूल प्रबंधन का यह कारनामा गड़बड़ लग रहा है। शिक्षा विभाग की कार्रवाई से स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। इसी के साथ स्कूल विभाग पर सवाल उठाये जा रहे है।

A big case of school education board in Himachal Pradesh’s district Kullu, paper taken in CCTV room

Vedika Rana

Next Post

भारतीय सेना में भर्ती युवाओ के प्रशिक्षण केंद्र रवाना करने पर रोक (कोरोना-वायरस)

Thu Mar 19 , 2020
भारतीय सेना भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक कर्नल एम राजा राजन ने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी ने […]
corona virus

You May Like

News ticker