हिमाचल प्रदेश सरकार ने 900 मेधावियों को लैपटॉप किये वितरण

computer

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने कालेज के मेधावी छात्रों को भी लैपटॉप मुहैया करवाए दिए हैं। हिमाचल प्रदेश के 900 मेधावी छात्रों को यह लैपटॉप बांटे जा रहे हैं। जिसके दौरान वर्ष 2017-18 बैच में बीए, बीकॉम और बीएससी में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाले छात्रों को ही यह सम्मान दिया जा रहा है।

इन छात्रों को लैपटॉप के अलावा सिमकार्ड व डोंगल भी मुहैया करवाया जा रहा है। जिस से उनको शिक्षा में बहुत से लाभ मिल पाएंगे। छात्र इंटरनेट की सुविधा के साथ बहुत से कार्य क्र पाएंगे। प्रदेश के छात्र भी लैपटॉप मिलने से काफी खुश हैं।

(BA) ,(BSC) ,(ATRS) के छात्रों को मिलेंगे लेपटॉप

डायरेक्टर ऑफ हायर एजुकेशन ने कॉलेजों के मेधावी छात्रों की मैरिट लिस्ट जारी कर दी है। जिसके दौरान बीए में 300, बीकॉम में 300 और बीएससी में 300 मेधावी छात्रों को शामिल किया गया है। इसके दौरान ग्रेजुएशन की डिग्री में छात्रों को 10 सीजीपीए में से अंक दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार बीए में छात्रों द्वारा 7,89 से लेकर 7,46 सीजीपीए, बीएससी में 9,55 से 8,10 सीजीपीए और बीकॉम

में 8,34 से 7,08 सीजीपीए प्राप्त करने वाले छात्रों को ही यह लैपटॉप मिल पाएंगे। जिसके दौरान प्रदेश के छात्रों को शामिल किया जाएगा। छात्रों को लैपटॉप के साथ-साथ डोंगल व सिमकार्ड भी मुहैया करवाए जा रहे हैं। हालांकि वर्ष 2018-19 के कालेज मेधावी छात्रों को लैपटॉप के लिए इंतजार करना होगा।

छात्रों में लेपटॉप को लेकर उत्साह और ख़ुशी का माहौल

हिमाचल प्रदेश में फिलहाल कालेजों में सरकार द्वारा लैपटॉप की पहल से हर कोई खुश है। इसके साथ ही हमीरपुर के कालेजों में राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में 31, महाविद्यालय सुजानपुर में 03, जनरल जोरावर सिंह कालेज धनेटा में 03 और महाविद्यालय बड़सर में 02, बीबीएन कालेज चकमोह में 14, राजकीय महाविद्यालय नादौन में 11, महाविद्यालय कंज्याण में 07, छात्रों को लैपटॉप मिलेंगे।

प्रदेश के विभिन्न शिक्षा संस्थानों में वितरित होगा लेपटॉप

इसके अलावा प्राइवेट कालेजों में गौतम कालेज हमीरपुर के 04 छात्रों, महारानी लक्ष्मीबाई कन्या विद्यालय भरेड़ी में 02 और दीन दयाल उपाध्याय मैहरे में एक छात्र को लैपटॉप मिलेगा। जिसके दौरान छात्रों में भी लेपटॉप को लेकर उत्साह है। इसी दौरान हिमाचल के अन्य छात्र भी शिक्षा में अपना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित हो रहे है।

Himachal Pradesh government distributed laptops to 900 meritorious

Recommended For You

About the Author: Abhijit Chauhan