हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय में जल्द खुलेगा ट्रेनिंग सेंटर

hmirpur

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। एसपी बंसल ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल एवं तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने यह जानकारी एचपीटीयू के पीआरओ प्रो। कुलभूषण चंदेल ने दी। उन्होंने बताया कि राज्यपाल बुधवार रात को हमीरपुर के परिधिगृह में रात्रि ठहराव के दौरान रुके थे।

इस दौरान लगभग एक घंटा हुई इस मुलाकात के दौरान प्रो। बंसल और राज्यपाल के मध्य विश्वविद्यालय की गतिविधियों को लेकर चर्चा की गयी है। हिमाचल के राज्यपाल ने विश्वविद्यालय को सुझाव दिया कि तकनीकी विश्वविद्यालय को अध्यापकों एवं प्रशिक्षकों के लिए प्रशिक्षण केंद्र खोलना चाहिए।

आईटीआई तथा पोलिटेक्निक एवं इंजीनियरिंग के अध्यापकों को किया जायेगा प्रशिक्षित

प्रदेश में आईटीआई तथा पोलिटेक्निक एवं इंजीनियरिंग के अध्यापकों को प्रशिक्षित किया जा सके। इस संदर्भ में कुलपति प्रो। बंसल ने राज्यपाल को अवगत करवाया कि इसके लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है, इस दौरान जिसकी चर्चा अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह से भी हो चुकी है।

उन्होंने विश्वविद्यालय को इसे शुरू करने के लिए एक पत्र भी जारी किया गया है और शीघ्र ही इस प्रशिक्षण केंद्र को स्थापित कर दिया जाएगा। जिससे यहां पड़ रहे छात्रों को बहुत से लाभ मिलेंगे।

अच्छा काम करने वाले कर्मियों को किया जाएगा सम्मानित

हिमाचल प्रदेश में इसका नाम ह्यूमन रिसोर्स सेंटर फार टे्रनिंग एंड केपेसिटी बिल्डिंग रखा जाएगा। प्रदेश के राज्यपाल ने इसको शुरू करने व उद्घाटन के लिए मई महीने में यहां आने का आश्वासन भी दिया। प्रदेश के राज्यपाल ने कहा कि जनरेशन गैप को फिलअप करने के लिए यह जरूरी है कि निचले स्तर के कर्मचारियों की सहभागिता को बढ़ाया जाए एवं श्रेष्ठ कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया जाना चाहिए।

जिससे अन्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन मिलेगा। वीसी प्रो। एसपी बंसल ने बताया कि प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय में अच्छा काम करने वाले कर्मियों का चयन शीघ्र किया जाएगा एवं उन्हें राज्यपाल द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

Himachal Pradesh Technical University will soon open training center

Recommended For You

About the Author: Ankit Chandel