भारतीय सेना में भर्ती युवाओ के प्रशिक्षण केंद्र रवाना करने पर रोक (कोरोना-वायरस)

भारतीय सेना भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक कर्नल एम राजा राजन ने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी ने एक से 6 नवंबर, 2019 तक हुई भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग सेंटर भेजने पर सेना मुख्यालय ने रोक लगा दी है।

जिस का कारण देश भर में फैले कोरोना वायरस की बजह से हुआ है। सेना में चयनित उम्मीदवार जिनको 20 मार्च से 7 अप्रैल तक ट्रेनिंग सेंटर भेजना था, उन सभी उम्मीदवारों को आगामी आदेश तक ट्रेनिंग सेंटर नहीं भेजा जाएगा।

नई तारीख की सूचना उम्मीदवारों को दे दी जाएगी। उस के बाद ही उम्मीदवार को प्रशिक्षण के लिए भेजा जायेगा। हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों से बहुत से युवा सेना में भर्ती हुए है। जिला कुल्लू से भी सेना में कई युवा भर्ती हुए हैं। जिस बजह से युवाओ को कोरोना के चलते कुछ समय तक ट्रेनिंग सेंटर नहीं भेजा जायेगा।

प्रदेश में पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग पर रोक

हिमाचल प्रदेश में अधिकतर पर्टयक हिमाचल गुमने और साहसी गतिविधियों के लिए आते है, कोरोना वायरस के खौफ की बजह से हिमाचल में पैराग्लाइडिंग के साथ ब्यास की धारा पर होने वाली रिवर राफ्टिंग पर पर्यटन विभाग ने एहतियातन रोक लगा दी है।

इसके अलावा जिले में होने वाली सभी साहसिक गतिविधियों को आगामी आदेश न आने तक बंद कर दिया है। आदेश आने पर ही इन गतिविधियों को दुबारा फिर शुरू किया जायेगा।

Ban on sending youth recruited to Indian Army Training Center (Corona-virus)

Deepali Sharma

Next Post

प्रदेश के छात्र बुझाएंगे अब वनो में लगी आग को, वन विभाग ने लिया फैसला

Thu Mar 19 , 2020
हिमाचल प्रदेश में इस फायर सीजन में सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थी जंगलों को आग से बचाने के लिए अहम […]
fire

You May Like

News ticker