प्रदेश पुलिस भी मास्क और दस्ताने पहनकर देंगे ड्यूटी, चेक पोस्ट व चेकिंग बैरियरों में जवान मास्क के साथ तैनात

hp police

अब प्रदेश भर में फैले कोरोना वायरस को लेकर हिमाचल प्रदेश पुलिस के जवान भी अब मास्क और दस्ताने पहनकर ड्यूटी करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार थानों के अलावा चेक पोस्ट व चेकिंग बैरियरों पर तैनात होने वाले कर्मी मास्क से लैस होंगे।

इसी दौरान कोरोना वायरस के फैलने की आशंका के बीच पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और बटालियनों के कमांडेंट को एहतियाती कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिस से प्रदेश भर में विभिन्न पुलिस थानों में लागू होगी यह योजना।

प्रदेश में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी के आदेश जारी

इसके साथ ही प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से ग्रसित किसी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में हिमाचल समेत कई प्रदेशों की सरकारों ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं। और लिहाजा इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में दूसरे राज्यों से लोग हिमाचल प्रदेश का रुख कर सकते हैं। जिस से हिमाचल में कोरोना को लेकर खतरा और बढ़ सकता है।

हिमाचल में सामान्य तौर पर भी आने वाले वाहनों की सीमा पर चेकिंग की जाती है। चूंकि कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति के आने और संपर्क करने पर पुलिस कर्मी को भी खतरा हो सकता है। इसी को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को निर्देश जारी किए हैं। की वो इस प्रणाली को जल्द दे जल्द अपनाये। ताकि सभी पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षित रखा जा सके।

प्रदेश के सभी जिलों के (SP) को दिए निर्देश

हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता डॉ। खुशहाल शर्मा ने बताया कि सभी (SP) को कहा गया है। कि वे पुलिस कर्मियों को मास्क और दस्ताने मुहैया कराएं ताकि पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य की सुरक्षा मुहैया कराई जा सके और पुलिस के कर्मचारी निडर होकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर सकें। निर्देश मिलने के बाद

बॉर्डर जिलों के साथ अन्य जिलों में भी मास्क खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और प्रदेश के साथ साथ अन्य राज्यों में भी मास्क पहने कर्मचारी और लोग मिलेंगे।

The state police will also wear masks and gloves, duty and check posts and check barriers posted with jawan masks

Recommended For You

About the Author: Ajay Rana